DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दमन विरोधी सप्ताह में हिंसक घटनाओं को अंजाम देने की फिराक में नक्सली, अलर्ट जारी

Naxal

नक्सलियों का 'दमन विरोधी सप्ताह' शुरू हो गया है। 26 जून से दो जुलाई तक मनाये जाने वाले इस सप्ताह के दौरान नक्सली हिंसक घटनाओं को अंजाम दे सकते हैं। सरकारी प्रतिष्ठानों, रेल, पुलिस और सुरक्षा बलों पर वे हमला कर सकते हैं जिसको लेकर आईजी अभियान ने भागलपुर जोन के सभी जिलों के साथ ही अन्य जिलों को भी सतर्क किया है। साथ ही उचित कार्रवाई का निर्देश दिया है।

इस बात की आशंक जताई गयी है कि दमन विरोधी सप्ताह के दौरान नक्सलियों द्वारा आईईडी विस्फोटक एवं बारूदी सुरंग विस्फोट कर पुलिस बल, अर्धसैनिक बल, पुलिस प्रतिष्ठान, रेलवे स्कोर्ट दल को क्षति पहुंचाया जा सकता है । रेलवे ट्रैक को क्षतिग्रस्त करने , सरकारी गैर सरकारी प्रतिष्ठानों, रेलवे स्टेशनों, मोबाइल टावरों, पर वे हमला कर सकते हैं। आईजी अभियान ने अपने पत्र में लिखा है कि नक्सली किऊल-जमालपुर-भागलपुर-बांका, किऊल-जसीडीह, गया-मुगलसराय, पटना-गया, हाजीपुर-मुजफ्फरपुर और मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

एक महीने पहले से ही डाल दिया था डेरा 
दमन विरोधी सप्ताह के शुरू होने से एक महीने से पहले से ही नक्सली कमांडर इसकी तैयारी में लग गये थे। भागलपुर जोन के नक्सल प्रभावित जिलों जमुई, लखीसराय, बांका और मुंगेर जिलों के विभिन्न इलाकों में बिहार झारखंड सीमांत जोनल कमेटी (बीजेएसजेडसी) और पूर्वी बिहार पूर्वोत्तर झारखंड स्पेशन एरिया कमेटी (पीबीपीजेएसएसी) से जुड़े कमांडर अपने कैडर के साथ कैंप करते देखे गये हैं जिसको लेकर खुफिया विभाग ने सतर्क भी किया था। 

पिंटू राणा को लू का असर, जमुई में करा रहा इलाज 
खुफिया विभाग को सूचना है कि में बिहार झारखंड सीमांत जोनल कमेटी के कमांडर पिंटू राणा को लू लग गयी है। जिसका वह इलाज करा रहा है। खुफिया विभाग को यह भी पता चला है कि नक्सल कमांडर अपना इलाज जमुई जिले के झाझा थाना क्षेत्र के नरगंजो में जाकर करा रहा है। उसके साथ पीबीपीजेएसएसी की करुणा दी भी मौजूद है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:aleart from police headquarter: Naxalites organisation can carry out violent incidents during anti-suppression week