AIIMS Exam Students entangled in Physics and Chemistry questions - एम्स परीक्षा : भौतिकी व रसायन के सवालों में उलझे छात्र DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एम्स परीक्षा : भौतिकी व रसायन के सवालों में उलझे छात्र

अखिल भारतीय आयुर्विजान संस्थान (एम्स) की परीक्षा के दूसरे दिन लोकसभा और नीरव मोदी से जुड़े सवाल पूछे गए। भौतिकी व रसायन के सवालों में कई छात्र उलझ गए। केंद्र से परीक्षा देकर लौटे छात्रों ने बताया कि 20 अंक के करेंट अफेयर्स से जुड़े सवालों का पैटर्न काफी अलग दिखा।

इसमें लोकसभा में कितनी सीटें, अंतरर्राष्ट्रीय सीमा से जुड़े जिले और नीरव मोदी किस चीज का व्यापार करते हैं आदि प्रश्न पूछे गये। रविवार को दो पालियों में बरारी स्थित ऑनलाइन केंद्रों पर परीक्षा हुई। दोनों पालियों में 417-417 छात्र-छात्रा परीक्षा में शामिल हुए। बरारी स्थित ऑनलाइन केंद्र से रविवार को परीक्षा देकर निकले कुछ छात्रों के चेहरे पर मायूसी थी तो कुछ ने कहा कि उन्होंने 85-90 प्रतिशत तक प्रश्नों के जवाब दिए हैं। छात्रा अभ्या ने बताया कि करंट अफेयर्स और तार्किक प्रश्नों के उत्तर देने में थोड़ी कठिनाई हुई। पटना से आयी जूही ने बताया कि फिजिक्स ही इस बार एम्स का बेड़ा पार लगाएगा। एम्स में इस बार फिजिक्स से पूछे गये सवालों का जवाब काफी लंबा था। इस वजह से प्रश्न हल करने में काफी समय लग गया। 70 प्रतिशत प्रश्न ही बना पायी हूं। छात्र रोशन ने कहा कि केमेस्ट्री के ऑर्गेनिक पेपर से पूछे गये पांच प्रश्न भी कठिन थे। शिक्षक राकेश कुमार ने बताया कि इस बार बायोलॉजी और केमेस्ट्री ही छात्रों को सफलता दिलाएगी। तेज गर्मी और गर्म हवा चलने की वजह से दूसरे जिलों से परीक्षा देने आये छात्रों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। परीक्षार्थियों को धूप में ही लाइन में खड़ा होना पड़ा। पटना से आये छात्र राजीव ने बताया कि पटना या आसपास के केंद्रों पर भीड़ की वजह से भागलपुर केंद्र दिया गया। मगर यहां पर गर्मी की वजह से काफी परेशानी हो रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:AIIMS Exam Students entangled in Physics and Chemistry questions