ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरसृजन घोटाले के आरोपी हो रहे 'मानसिक बीमार', अधिकारियों से लगा रहे तरह-तरह की गुहार

सृजन घोटाले के आरोपी हो रहे 'मानसिक बीमार', अधिकारियों से लगा रहे तरह-तरह की गुहार

सृजन घोटाले के आरोपी सह जिला भू-अर्जन कार्यालय के पूर्व नाजिर राकेश झा ने विभागीय जांच पदाधिकारी को पत्र भेजकर कहा है कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इस स्थिति में नहीं हूं कि आरोप पत्र पर...

सृजन घोटाले के आरोपी हो रहे 'मानसिक बीमार', अधिकारियों से लगा रहे तरह-तरह की गुहार
भागलपुर,वरीय संवाददाताSat, 28 Jul 2018 11:24 PM
ऐप पर पढ़ें

सृजन घोटाले के आरोपी सह जिला भू-अर्जन कार्यालय के पूर्व नाजिर राकेश झा ने विभागीय जांच पदाधिकारी को पत्र भेजकर कहा है कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। इस स्थिति में नहीं हूं कि आरोप पत्र पर प्रभावकारी ढंग से अपना बचाव कर सकूं।

जेल से भेजे पत्र में राकेश ने कहा है कि उसके विरुद्ध प्रारंभ की गयी प्रश्नगत विभागीय कार्रवाई को कारा में बंदी रहने तक स्थगित रखा जाए। कहा है कि ऐसा नहीं होने पर क्षति उठानी पड़ सकती है। राकेश झा 12 अगस्त 2017 से जेल में बंद हैं। इसके पूर्व दूसरे आरोपी सह नजारत शाखा के पूर्व सहायक नाजिर अमरेन्द्र यादव ने भी पत्र भेजकर मानसिक स्थिति ठीक नहीं होने की बात कही थी।

दोनों के विभागीय जांच पदाधिकारी डीटीओ राजेश कुमार हैं। डीटीओ ने दोनों मामलों में डीएम से मार्गदर्शन मांगा है। दोनों को निलंबित किया जा चुका है। आरोप पत्र भी गठित हो चुका है। 

जिला भू-अर्जन कार्यालय की 333 करोड़ रुपए से अधिक राशि की अवैध निकासी हुई है। इसको लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी। एसआईटी ने जांच के दौरान नाजिर राकेश झा को गिरफ्तार किया था। इनके विरुद्ध सीबीआई कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। नजारत शाखा की भी 220 करोड़ रुपए से अधिक राशि की अवैध निकासी हुई थी। सीबीआई ने अमरेन्द्र यादव को गिरफ्तार किया था। सीबीआई की अब तक की यह पहली गिरफ्तारी है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें