DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बीएसईबी की गलती से प्रबंधन विषय में फेल डीएलएड प्रशिक्षु शिक्षकों ने किया हंगामा

accidentally DLED trainee teachers Fail by BSEB in management topic in munger

बीएसईबी की डीएलएड की परीक्षा में शामिल हुए हवेली खड़गपुर प्रखंड के प्रथम वर्ष के सभी 195 पीटीईसी शिक्षकों को अनुतीर्ण घोषित कर दिया गया है। शुक्रवार को डीएलएड की परीक्षा में अनुतीर्ण प्रशिक्षुओं ने शिक्षक प्रशिक्षण कॉलेज में रिजल्ट को त्रुटिपूर्ण बताते हुए जमकर हंगामा किया। 

डीएलएड की परीक्षा में 195 परीक्षार्थी विद्यालय प्रबंधन विषय की परीक्षा (एफ फॉर) में शामिल हुए थे। लेकिन परीक्षा में सभी परीक्षार्थी को फेल कर दिया गया। जबकि सभी प्रशिक्षु परीक्षार्थी को इस विषय में महाविद्यालय द्वारा उत्तीर्ण घोषित किया गया था लेकिन बोर्ड की गलती की वजह से सभी परीक्षार्थी फेल हो गये। 

रोल संख्या-0028 राजकुमार, 0023 प्रभाकर भारती और 0075 हरकीरत सिंह जिन्होंने विज्ञान विषय की परीक्षा दी थी लेकिन अंक पत्र में सामाजिक विज्ञान विषय में उतीर्ण घोषित किया गया है। वहीं सामाजिक विज्ञान विषय में सम्मलित रोल नंबर 0059 के अमित कुमार, 0029 के राजन कुमार और 0020 के मुकेश कुमार को विज्ञान विषय में उतीर्ण घोषित कर दिया गया है। इधर इंटरनल परीक्षा में सभी परीक्षार्थी के अनुतीर्ण किए जाने से नाराज होने पर प्रशिक्षु सनोज कुमार, रंजीत कुमार, अरविंद कुमार सिंह, मनीष कुमार, मनोज कुमार, व्योम कुमार ने बताया कि अगर रिजल्ट में सुधार नहीं किया गया तो त्रुटिपूर्ण रिजल्ट को लेकर आंदोलन किया जाएगा।

 शिक्षक प्रशिक्षण महाविद्यालय की प्राचार्य पुष्पा कुमारी ने बताया कि बोर्ड को इसकी जानकारी दी गई है। सभी प्रशिक्षु इस परीक्षा में उतीर्ण हैं। बोर्ड की त्रुटि के कारण सभी परीक्षार्थियों को फेल किया गया है।  त्रुटि के सुधार के बाद सभी प्रशिक्षु परीक्षार्थियों का रिजल्ट घोषित किया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:accidentally DLED trainee teachers Fail by BSEB in management topic in munger