ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरएबीवीपी ने एसएम कालेज में लगाया पोस्टर, हुई शिकायत

एबीवीपी ने एसएम कालेज में लगाया पोस्टर, हुई शिकायत

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गुरुवार को एसएम कॉलेज में रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की। इस दौरान वहां संगठन का पोस्टर लगाया गया, जिसकी शिकायत दूसरे छात्र संगठनों ने...

एबीवीपी ने एसएम कालेज में लगाया पोस्टर, हुई शिकायत
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरFri, 09 Mar 2018 02:05 AM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर गुरुवार को एसएम कॉलेज में रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की। इस दौरान वहां संगठन का पोस्टर लगाया गया, जिसकी शिकायत दूसरे छात्र संगठनों ने डीएसडब्ल्यू सह मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. योगेंद्र से की। इसके बाद डीएसडब्ल्यू ने कॉलेज की प्राचार्य डॉ. अर्चना ठाकुर को पत्र लिखकर घटना की जानकारी मांगी है।

महिला दिवस पर हर साल की तरह इस बार भी एबीवीपी ने एसएम कॉलेज में रंगोली प्रतियोगिता आयोजित की। इस दौरान अपना पोस्टर भी लगा दिया। चुनाव आचार संहिता लागू होने से कॉलेजों या विश्वविद्यालय में पोस्टर लगाने पर प्रतिबंध है। पोस्टर देखते ही छात्र हम के विश्वविद्यालय अध्यक्ष सौरभ झा और प्रदेश महासचिव मो. गुलशन ने इसकी शिकायत कॉलेज की प्राचार्य से कर दी। कॉलेज की प्राचार्य ने बताया कि जैसे ही उन्हें इसकी जानकारी हुई, उन्होंने पोस्टर हटवा दिया। यही बात वह विश्वविद्यालय को भी लिखकर भेज देंगी। मामले को लेकर एबीवीपी के जिला संयोजक कुश पांडेय ने कहा कि एसएम कॉलेज में महिला दिवस पर कार्यक्रम था न कि चुनाव को लेकर कोई प्रचार। शिकायत बेबुनियाद है।

छात्र संगठन रालोसपा, एनएसयूआई, हम, छात्र राजद और अखिर बिहार छात्र एकता संगठन के नेताओं ने डीएसडब्ल्यू से भेंट कर मामले की शिकायत की। छात्र नेताओं ने एसएम कॉलेज की प्राचार्य को चुनाव अधिकारी पद से हटाने की मांग की। इसके अलावा एबीवीपी के कार्यकर्ताओं पर आचार संहिता उल्लंघन की प्राथमिकी भी दर्ज कराने की मांग की गई। डीएसडब्ल्यू ने कहा कि जो शिकायत मिली है, उस पर कॉलेज की प्राचार्य को भेज कर जानकारी मांगी गई है। ऐसी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी। शिकायत करने वालों में रंजन सिंह, राजेश कुमार राजा, बमबम प्रीत, दिलीप कुमार यादव और गौतम सिंह मौजूद थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें