ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरआठ से बरसेंगे बादल, तब तक उमस-गर्मी के बीच पड़ती रहेंगी फुहारें

आठ से बरसेंगे बादल, तब तक उमस-गर्मी के बीच पड़ती रहेंगी फुहारें

हल्की बारिश के चलते तेज धूप से तो लोगों को राहत मिली है, लेकिन आसमान में बादल छाये रहने से उमस से परेशानी बढ़ गई है। मौसम विभाग की मानें तो आठ जुलाई से मानसून की बारिश होगी। तब तक उमस व गर्मी के बीच...

आठ से बरसेंगे बादल, तब तक उमस-गर्मी के बीच पड़ती रहेंगी फुहारें
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरWed, 04 Jul 2018 01:55 AM
ऐप पर पढ़ें

हल्की बारिश के चलते तेज धूप से तो लोगों को राहत मिली है, लेकिन आसमान में बादल छाये रहने से उमस से परेशानी बढ़ गई है। मौसम विभाग की मानें तो आठ जुलाई से मानसून की बारिश होगी। तब तक उमस व गर्मी के बीच बारिश की फुहारें पड़ती रहेगी।

मौसम विभाग के अनुसार, 24 घंटे में अधिकतम 2.1 व न्यूनतम तापमान डेढ़ डिग्री लुढ़का है। मंगलवार को अधिकतम 31.6 और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। सोमवार सुबह से लेकर मंगलवार सुबह साढ़े आठ बजे के बीच भागलपुर व आसपास के क्षेत्रों में 32 मिलीमीटर बारिश हुई। मंगलवार की सुबह आर्द्रता 100 प्रतिशत रहा, लेकिन शाम साढ़े पांच बजे तक यह 60 प्रतिशत पर आ पहुंचा। मौसम विभाग के अनुसार, मानसून अभी हिमालय क्षेत्र से लेकर उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी व पश्चिम तट पर सक्रिय है। छह जुलाई से मानसून पूर्वी बंगाल की खाड़ी में सक्रिय होगा, जो आठ जुलाई तक भागलपुर पहुंच जायेगा। तब तक भागलपुर व आसपास के क्षेत्रों में धूप-बदली के कारण उमस भरी गर्मी रहेगा। इस दौरान कहीं-कहीं हल्की बौछारें या फिर बारिश हो सकती है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें