ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरकटिहार जिले में 484 छात्रों ने दी मध्यमा की परीक्षा

कटिहार जिले में 484 छात्रों ने दी मध्यमा की परीक्षा

कटिहार | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड के तत्वावधान में शनिवार को जिले...

कटिहार जिले में 484 छात्रों ने दी मध्यमा की परीक्षा
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 07 Mar 2021 03:34 AM
ऐप पर पढ़ें

कटिहार | हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

बिहार संस्कृत शिक्षा बोर्ड के तत्वावधान में शनिवार को जिले के दो परीक्षा केन्द्रों पर दोनो पालियों में मध्यमा की परीक्षा ली गई। जिला शिक्षा पदाधिकारी देवविन्द कुमार सिंह ने बताया कि कदाचार पर नियंत्रण के लिए सभी केन्द्रों पर सीसीटीवी लगाया गया है। जबकि सदर एसडीओ द्वारा केन्द्र के दो सौ गज की परिधि में धारा 144 लागू किये जाने के कारण चार से अधिक लोग एक जगह मजमा नहीं लगा रहे हैं।

पहली पाली 9:45 बजे से एक बजे तक तथा दूसरी पाली 01:45 बजे से 5 बजे तक काफी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच में ली गई। इसके लिए शहर में उर्दू मध्य विद्यालय कदवा रामपाड़ा एवं मारवाड़ी इंटर स्कूल डेहरिया में क्रमश: 338 एवं 146 परीक्षार्थियों के लिए व्यवस्था की गई है। कदाचारमुक्त वातावरण में परीक्षा के लिए दंडाधिकारियों के साथ पुलिस पदाधिकारियों को लगाया गया है। इसके अलावा कोविड-19 के गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जा रहा है। जबकि वरीय प्रभार में रहे सदर एसडीओ शंकर शरण ओमी एवं एसडीपीओ अमरकांत झा ने केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए केन्द्राधीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिया।

भूगोल विषयों के छूटे छात्रों को मिला मौका: कटिहार। छात्र संगठन की मांग और छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए पूर्णिया विवि ने केबी झा कॉलेज के भूगोल सब्सिडियरी विषय प्रायोगिक परीक्षा के लिए दो दिनों का समय दिया है। पूर्णिया विवि के परीक्षा नियंत्रक प्रो विनय कुमार सिंह ने बताया कि स्नातक प्रथम खंड प्रायोगिक परीक्षा 2020 की केबी झा कॉलेज परीक्षा केन्द्र पर भूगोल विषय के छूटे हुए परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा 11 एवं 12 मार्च तक संचालित की जायेगी। प्रायोगिक परीक्षा के समापन के बाद सभी अंकपत्रक, मेमो, उपस्थिति पत्रक तथा व्यवहृत उत्तरपुस्तिका 14 मार्च तक आवश्यक रुप से परीक्षा विभाग, पूर्णिया में जमा करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने केबी झा कॉलेज प्रबंधन व परीक्षानियंक को उक्त महाविद्यालय में दिये गये सभी महाविद्यालयों के केन्द्रों की सूचना देने की बात कही है। जिससे समय पर छूटे हुए छात्र छात्राओं की भूगोल सब्सिडियरी विषय की परीक्षा हो सके।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें