DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टीएमबीयू में दीक्षांत समारोह आज, 90 को गोल्ड मेडल, पांच को मिलेगी डीलिट् की डिग्री

45th convocation ceremony in TMBU: students will get 90 gold medal and five DLit degree by Governor

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में मंगलवार 12 फरवरी को होने वाले 45वें दीक्षांत समारोह में विद्यार्थियों को कुल 90 गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा। यह मेडल उन्हें राज्यपाल सह कुलाधिपति लाल जी टंडन के हाथों प्रदान किया जाएगा। राज्यपाल मंगलवार को टीएमबीयू के 45वें दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए भागलपुर आएंगे। राजभवन ने उनके कार्यक्रम की संशोधित सूची जारी कर दी है।

ये स्टूडेंट्स पाएंगे गोल्ड मेडल
2015 में पीजी में टॉप करने वाले 30 विद्यार्थियों और 2016 में टॉप करने वाले 28 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल प्रदान किया जाएगा। 14 वोकेशनल, 14 स्मृति पदक, चार बेस्ट टॉपर जिसमें दो दाता के सहयोग से प्रदान किए जाने वाला पदक भी है। इसके अलावा 173 पीएचडी और पांच डी. लिट् की डिग्री दी जाएगी। विवि ने कार्यक्रम स्थल टीएनबी कॉलेज स्टेडियम की तैयारी लगभग पूरी कर ली है।

पांच को डी. लिट् की डिग्री
पांच छात्रों को डी. लिट् की डिग्री दी जाएगी। इसमें वाणिज्य 2016 के लिए डा. शंकर लाल गुप्ता, दर्शनशास्त्र 2016 के लिए डा. सुधांशु शेखर, एआईएच 2017 के लिए डा. मृत्युंजय प्रसाद सिंह, एआईएच 2017 के लिए डा. जयशंकर ठाकुर, इतिहास 2017 में डा. हरिहर दास शामिल हैं।

दीक्षांत समारोह में डेढ़ घंटे रहेंगे कुलाधिपति 
कुलाधिपति दीक्षांत समारोह में डेढ़ घंटे रहेंगे। वह छात्रों को संबोधित करेंगे और उन्हें मेडल व उपाधियां प्रदान करेंगे। राज्यपाल विवि गेस्ट हाउस में आराम करेंगे। वहीं जलपान करेंगे। वहां से वह एकेडमिक प्रोसेशन में शामिल होने के लिए स्टेडियम में बने कमरे में पहुंचेंगे। टीएनबी कॉलेज के मनोविज्ञान विभाग से प्रभारी कुलपति, प्रतिकुलपति, रजिस्ट्रार, सीनेट, सिंडिकेट और विद्वत परिषद के निकले जुलूस में कुलाधिपति स्टेडियम में शामिल हो जाएंगे और उनके साथ ही स्टेज तक जाएंगे।

दीक्षांत भाषण देंगे आईआईटी पटना के निदेशक
कार्यक्रम का अध्यक्षीय भाषण तो कुलाधिपति करेंगे लेकिन उसके पहले आईआईटी पटना के निदेशक दीक्षांत भाषण देंगे। विशिष्ट अतिथि के रूप में बिहार के शिक्षा मंत्री डा. कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा भी शामिल होंगे। प्रभारी कुलपति भी अपना भाषण देंगे और रजिस्ट्रार का भी भाषण होगा। कार्यक्रम में कोई कमी नहीं रह जाए इसको लेकर विवि के अधिकारियों ने सोमवार की शाम में आयोजन स्थल की तैयारी का जायजा लिया।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:45th convocation ceremony in TMBU: students will get 90 gold medal and five DLit degree by Governor