ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरस्नातक में नामांकन के लिए 45 प्रतिशत अंक अनिवार्य

स्नातक में नामांकन के लिए 45 प्रतिशत अंक अनिवार्य

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के स्नातक में नामांकन के लिए ऑनर्स के विषय में 45 प्रतिशत अंक अनिवार्य कर दिया गया...

स्नातक में नामांकन के लिए 45 प्रतिशत अंक अनिवार्य
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSat, 08 Aug 2020 09:34 PM
ऐप पर पढ़ें

तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (टीएमबीयू) के स्नातक में नामांकन के लिए ऑनर्स के विषय में 45 प्रतिशत अंक अनिवार्य कर दिया गया है। इसके अलावे विज्ञान के छात्र अगर आर्ट्स लेना चाहते हैं तो उन्हें 45 प्रतिशत अंक चाहिए। इसी तरह कॉमर्स के छात्र आर्ट्स लेना चाहते हैं तो उन्हें भी 45 प्रतिशत चाहिए। मगर विज्ञान के छात्र कॉमर्स पढ़ना चाहते हैं तो उन्हें 50 प्रतिशत अंक चाहिए।

शनिवार को पीजी जूलॉजी विभाग में समन्वय समिति की बैठक कन्वेनर व साइंस डीन प्रो. अशोक ठाकुर की अध्यक्षता में आयोजित हुई। बैठक में स्नातक के नए सत्र में नामांकन नियामवली एवं पिछले सत्र के छात्रों के पंजीयन पर विचार-विमर्श हुआ।

तीन घंटे की बैठक के बाद स्नातक सत्र 2020-2023 में नामांकन नियमावली, सीट मैट्रिक्स व सब्जेक्ट मैट्रिक्स पर अंतिम सहमति बनी। समन्वय समिति के कन्वेनर डॉ. अशोक ठाकुर ने कहा कि नामांकन नियमावली को सदस्यों की सहमति से मूर्त रूप दिया गया। कुलपति की स्वीकृति के पश्चात जल्द ही स्नातक में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

बैठक में डीएसडब्लू, सीसीडीसी, कॉलेज इंस्पेक्टर, यूडीसीए के इंचार्ज, परीक्षा नियंत्रक आदि उपस्थित थे। इसकी जानकारी टीएमबीयू के पीआरओ डॉ. दीपक कुमार दिनकर ने दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें