DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आठ परीक्षा केंद्रों पर 4313 अप्रशिक्षित शिक्षक देंगे परीक्षा

राष्ट्रीय मुक्त विद्यालयी शिक्षा संस्थान (एनआईओएस) की ओर से डिप्लोमा इन एलेमेंट्री एजुकेशन(डीएलएड) की परीक्षा गुरूवार से शुरू होगी। परीक्षा 31 मई से दो जून तक एक-एक पाली में होगी। परीक्षा दोपहर ढाई बजे से साढ़े पांच बजे के बीच होगी। जिले के आठ परीक्षा केंद्रों पर 4313 अप्रशिक्षित शिक्षक परीक्षा में हिस्सा लेंगे।

डीईओ मधुसूदन पासवान ने बताया कि इंटर स्तरीय उर्दू बालिका उच्च विद्यालय में 472 परीक्षार्थी, झुनझुनवाला आदर्श बालिका उच्च विद्यालय में परीक्षार्थी , मिरजानहाट उच्च विद्यालय में 564 परीक्षार्थी, गणपतराय सलारपुरिया सरस्वती विद्या मंदिर में 568 परीक्षार्थी, द रेनवो इंटरनेशनल स्कूल में 558 परीक्षार्थी, एसएम गर्ल्स हाईस्कूल में 498 परीक्षार्थी, इंटरस्तरीय मारवाड़ी पाठशाला में 770 परीक्षार्थी और इंटरस्तरीय मोक्षदा बालिका उच्च विद्यालय में 386 परीक्षार्थी परीक्षा में हिस्सा लेंगे। तीन पेपर की परीक्षा तीन दिनों में होगी। पहले दिन पेपर संख्या 501, दूसरे दिन पेपर संख्या 502, तीसरे दिन पेपर संख्या 503 की परीक्षा होगी।

कदाचार में पकड़े जाने वाले शिक्षकों की नौकरी

डीईओ मधुसूदन पासवान ने बताया कि परीक्षा के दौरान कोई भी परीक्षार्थी कदाचार करते पकड़ा जायेगा तो उस पर परीक्षा अधिनियम के तहत कार्रवाई होगी। साथ थी ऐसे शिक्षकों के सेवा समाप्ति की जायेगी। डीईओ ने बताया कि छात्रों के साथ परीक्षा ड्यूटी के दौरान कदाचार में सहयोग करने या नियमों का अनुपालन नहीं करने वाले वीक्षक, सुरक्षाकर्मी पर भी कार्रवाई होगी। डीईओ ने बताया कि परीक्षा के संचालन के लिए 170 पेज की मार्गदर्शिका एनआईओ की ओर से उपलब्ध करायी गयी है।

इन बातों पर परीक्षार्थी दें ध्यान

परीक्षा से एक घंटे पहले केंद्र पर पहुंचे

केंद्र में प्रवेश से पूर्व व केंद्र के भीतर सुरक्षा जांच में सहयोग करें

रोल नंबर के अनुसार आवंटित जगह पर ही बैठें

प्रवेश पत्र, कलम आदि के अलावा कोई अन्य दस्तावेज साथ न लायें

मोबाइल फोन, ब्लूटूथ या अन्य कोई उपकरण केंद्र पर नहीं ले जायें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: 4313 untrained teachers will be given examination at eight examination centers