ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरधनतेरस पर बैंकों में चार अरब 25 करोड़ का हुआ लेनदेन

धनतेरस पर बैंकों में चार अरब 25 करोड़ का हुआ लेनदेन

जिले के सभी बैंकों को मिलाकर करीब चार अरब 25 करोड़ रुपए का लेनदेन हुआ। इसमें से ज्यादा कारोबार शहरी क्षेत्रों का रहा। इस कारोबार में जमा, निकासी, चेक क्लियरेंस सहित एटीएम से निकासी शामिल है। वहीं...

धनतेरस पर बैंकों में चार अरब 25 करोड़ का हुआ लेनदेन
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरTue, 06 Nov 2018 01:41 AM
ऐप पर पढ़ें

जिले के सभी बैंकों को मिलाकर करीब चार अरब 25 करोड़ रुपए का लेनदेन हुआ। इसमें से ज्यादा कारोबार शहरी क्षेत्रों का रहा। इस कारोबार में जमा, निकासी, चेक क्लियरेंस सहित एटीएम से निकासी शामिल है। वहीं कैशलेस का कारोबार ज्यादा रहा।

सबसे अधिक कारोबार एसबीआई में हुआ। सूत्रों ने बताया कि यहां विभिन्न तरह के कुल लेनदेन करीब 215 करोड़ का हुआ इसमें नेट बैंकिंग का भी कारोबार है। दूसरे नंबर पर यहां का लीड बैंक यूको बैंक रहा जिसका करीब 90 करोड़ रुपए से अधिक का कारोबार रहा।

अन्य बैंकों में भी सामान्य दिनों से काफी अधिक कारोबार हुआ। पैसे निकालने के लिए ज्यादा लोग आ रहे थे लेकिन जमा करनेवालों की संख्या कम थी। बैंकों में सुबह से ही काफी भीड़ थी। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोगों ने और दिनों की अपेक्षा काफी अधिक कारोबार किया।

जानकारों का कहना है कि मंगलवार को धनतेरस में खरीदारी बढ़ने के कारण बुधवार को चेक और कैश डिपोजिट और क्लियरेंस कई गुना अधिक हो जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें