ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरजेईई मेन परीक्षा में शामिल होंगे 35 सौ छात्र

जेईई मेन परीक्षा में शामिल होंगे 35 सौ छात्र

एक से छह सितंबर तक होने वाली जेईई मेन की परीक्षा में प्रत्येक पाली के छात्रों के प्रवेश का समय अलग-अलग होगा। इसकी जानकारी छात्र के एडमिट कार्ड पर दी गई...

जेईई मेन परीक्षा में शामिल होंगे 35 सौ छात्र
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 20 Aug 2020 10:24 PM
ऐप पर पढ़ें

एक से छह सितंबर तक होने वाली जेईई मेन की परीक्षा में प्रत्येक पाली के छात्रों के प्रवेश का समय अलग-अलग होगा। इसकी जानकारी छात्र के एडमिट कार्ड पर दी गई है। यह सामाजिक दूरी बनाये रखने के लिए किया गया है।

इसके साथ भागलपुर में इस बार परीक्षा के चार सेंटर बनाये जाने की सूचना है जिसमें दो केन्द्र निश्चित हैं। पहला टीसीएस आायोन डिजिटल जोन तथा दूसरा इग्जाम इंडिया है। इस बाद भागलपुर के केन्द्र पर करीब 35 सौ छात्रों के परीक्षा देने का अनुमान है। एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) द्वारा आयोजित होने वाली परीक्षा के लिए अभी तक मात्र एक केन्द्र हुआ करता था।

कोरोना से बचाव को लेकर इस बार परीक्षा में प्रवेश से लेकर उपस्थिति बनाने तक में कई बदलाव किए गए हैं। इस बार परीक्षार्थियों की बायोमेट्रिक हाजिरी नहीं बनेगी। एडमिट कार्ड पर दिए गए बार कोड से उपस्थिति बनेगी और यही परीक्षार्थी के परीक्षा केन्द्र पर प्रवेश का आधार भी बनेगा।

क्षमता के आधे छात्र बैठेंगे

बरारी केन्द्र पर करीब 532 छात्रों के बैठने की क्षमता है लेकिन वहां मात्र 250 छात्र एक बार में बैठ सकेंगे। इसमें छात्रों के बीच की दूरी को पहले की अपेक्षा बढ़ा दिया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें