DA Image
21 जनवरी, 2020|12:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खगड़िया में आग से 27 घर जले, एक महिला झुलसी और 12 से ज्यादा मवेशियों की मौत

27 houses burnt from fire in khagaria one woman scorched and more than 12 cattle died

खगड़िया के मानसी थाना क्षेत्र के पश्चिमी ठाठा पंचायत अंतर्गत चुकती रेल ओवरब्रिज के पास आग लगने से 27 पशुपालकों के घर जल गए। घटना मंगलवार की देर रात की है। आग लगने के कारण का स्पष्ट पता नहीं चल पाया है। 

मिली जानकारी के अनुसार जिस समय आग लगी उस समय सभी पशुपालक गहरी नींद में थे। अचानक जगने पर आग की लपटें देखकर शोर मचाकर अन्य लोगों को जगाया। इसी बीच आग से 60 वर्षीया कैली देवी झुलस गई। घटना में एक दर्जन से अधिक बकरी और मवेशियों की मौत हो गई। आग देखकर रेलवे ओवरब्रिज से गुजर रहे ट्रक ड्राइवरों ने गाड़ी रोककर गांव की ओर तेज आवाज लगाकर आग की सूचना दी। 

सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने तुरंत इसकी सूचना मानसी थाना को दी। मानसी थाना से दमकल गाड़ी द्वारा ग्रामीणों के सहयोग से काफी मुश्किल से आग पर काबू पाया गया। जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक कामेश्वर यादव, कारे यादव, बुल्लक यादव, कर्पूरी यादव, भुजुंगी यादव, सुभाष यादव, पप्पू देव् यादव, रविश यादव सहित 27 लोगों के घर जल गए। घटना में कैली देवी की 27 हजार रुपये नकदी भी जल गए। 

सूचना पर बुधवार की सुबह सदर विधायक पूनम देवी यादव, सदर एसडीओ धर्मेन्द्र कुमार, प्रमुख बलवीर चांद, सरपंच मनोज कुमार ने घटना का जायजा लिया। विधायक ने एम्बुलेंस बुलाकर घायल महिला को सदर अस्पताल भिजवाया। वही दमकल बुलाकर बची आग को भी बुझाया। इधर सीओ अरुण कुमार सरोज ने बताया कि राजस्व कर्मचारी को जांच कर रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट के आलोक में अग्निपीड़ित परिवारों को राहत दी जाएगी।
 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:27 houses burnt from fire in Khagaria One woman scorched and more than 12 cattle died