DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कोसी, सीमांचल, पूर्वी बिहार में ठनका गिरने से सात महिला समेत 19 की मौत

rainfall is not coming due to weak monsoon in bhagalpur

पूर्वी बिहार, कोसी और सीमांचल में बुधवार को वज्रपात से 19 लोगों की मौत हो गई। कुछ लोग घायल भी हुए हैं। पूर्णिया में वज्रपात से मां-बेटी समेत एक ही परिवार की तीन महिलाओं की मौत हो गयी। सहरसा जिले में ठनका से तीन लोगों की मौत हो गयी। 

नवहट्टा प्रखंड के बलवा निवासी सीताराम मिश्र खेत में काम करने के दौरान ठनका की चपेट में आ गए और घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। बसनही थाना क्षेत्र की सहसौल पंचायत के बड़ीबन गांव में 65 वर्षीय वृद्ध मोहन राम भी ठनका की चपेट में आ गये। सलखुआ में बेचनी देवी (34) की ठनका की चपेट में आने से मौत हो गई। वहीं पूर्णिया में भोगा भटगामा की एक ही परिवार की महिलाएं और पुरुष मूंग तोड़ रहे थे। अचानक बारिश शुरू हो गयी। सभी जामुन के पेड़ के नीचे आ खड़े हुए। इसी दौरान वज्रपात की चपेट में आने से मां-बेटी और एक अन्य महिला की मौके पर ही मौत हो गयी। वज्रपात से तीन लोग जख्मी हैं।
 
जमुई में वज्रपात से तीन लोगों की मौत हो गयी और तीन बच्ची घायल हो गई। सोनो में शाम में दो लोगों की मौत हो गई। सोनो थाने कीलखनकियारी पंचायत के कोरिया (डुमरी) गांव में 22 वर्षीय राजेश यादव की मौत वज्रपात से हो गई। वहीं चुरहेत पंचायत के भलुआही गांव में सुखदेव यादव (47) भी इसकी चपेट में आ गये। पतौना निवासी नेपाली तांती की मौत भी वज्रपात से हो गई। झाझा में तीन बच्चों के जख्मी होने की भी खबर है।
 
अररिया के रानीगंज में मां रेखा देवी की मौत वज्रपात से हो गयी, जबकि बेटी राजकुमारी गंभीर रूप से घायल हो गई। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।  इससे पहले मंगलवार को पटेगना में नदी में स्नान कर रहे बहंगी गांव निवासी संजय पासवान के पुत्र सुमित पासवान (20) की मौत वज्रपात से हो गई। खगड़िया में बेलदौर थाना क्षेत्र के कैंजरी पंचायत स्थित वीराघाट वार्ड नंबर 12 में बुधवार की सुबह ठनका की चपेट में आने से 30 वर्षीया शिरोमणि देवी की मौत हो गयी। कटिहार में कदवा प्रखंड क्षेत्र के गेठौरा बहियार व भरी गांव में दिन के लगभग साढ़े तीन बजे ठनका गिरने से 50 वर्षीय सोना देवी की मौत हो गयी। वहीं बांका के धोरैया की भेलाय पंचायत के अमजोरा गांव में हरिपुर गांव निवासी नरेश चौहान (45) ठनका की चपेट में आ गये। इससे उनकी मौत हो गयी।

भागलपुर में ठनका से पांच लोगों की मौत हो गई। घटनाएं खरीक, बिहपुर व पीरपैंती प्रखंडों में हुईं। खरीक एवं बिहपुर थाना क्षेत्र की सीमा पर स्थित सिकियाधार बहियार में खैरपुर के वकील मंडल (60), लत्तीपुर के राम अवतार यादव (62), खरीक के लोदीपुर दियारा में फोको उर्फ किशो देवी (45), बिहपुर थाने के झंडापुर के कारू राय उर्फ दिनेश राय (60) एवं पीरपैंती के बाखरपुर दियारा में त्रिपुरारी यादव (22) की ठनका की चपेट में आने से मौत हो गयी। वहीं घायल कुंदन यादव को पीरपैंती के शेरमारी में इलाज चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:19 dead including seven women in thunderstorm at Kosi and Seemanchal and eastern Bihar