ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरभागलपुर : सिपाही समेत डेंगू के 11 और मरीज मायागंज अस्पताल में भर्ती

भागलपुर : सिपाही समेत डेंगू के 11 और मरीज मायागंज अस्पताल में भर्ती

पुलिस लाइन में शनिवार को तैनात सिपाही समेत डेंगू के 11 और मरीज मायागंज अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती हुए। सभी का इलाज शुरू किया...

भागलपुर : सिपाही समेत डेंगू के 11 और मरीज मायागंज अस्पताल में भर्ती
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरSun, 06 Oct 2019 01:14 AM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस लाइन में शनिवार को तैनात सिपाही समेत डेंगू के 11 और मरीज मायागंज अस्पताल के डेंगू वार्ड में भर्ती हुए। सभी का इलाज शुरू किया गया।

इनमें पुलिस लाइन में तैनात विकास कुमार (27), अररिया के फारबिसगंज निवासी मोहम्मद इमरान अंसारी, मुंगेर कोतवाली निवासी गणेश कुमार (18 वर्ष), कहलगांव के रामपुर निवासी निरंजन प्रसाद सिन्हा व शहर के घंटाघर निवासी प्रीति कुमारी (25), मोजाहिदपुर निवासी मो. इस्माइल, बरारी निवासी अमन कुमार (20) व बीके सिंह, आदमपुर निवासी आदित्य राज, सिकंदरपुर निवासी अना कुमारी विश्वजीत व उसकी मां अपूर्वा प्रमुख हैं।

इससे पहले बाढ़ प्रभावित गांवों व बाढ़ राहत शिविरों से गत तीन दिनों में मायागंज अस्पताल में संदिग्ध डेंगू के 13 मरीज भर्ती हो चुके हैं। ये डेंगू के मरीज शंकरपुर दियारा, शंकरपुर बिंद टोला, रत्तीपुर, बैरिया, नाथनगर व सबौर क्षेत्र के हैं।

इन-इन क्षेत्रों में फैला है डेंगू : शहर के आदमपुर, घंटाघर, सुरखीकल, बरारी, सिकंदरपुर, मोजाहिदपुर, तिलकामांझी, हवाई अड्डा, विश्वविद्यालय क्षेत्र, लालकोठी क्षेत्र से अब तक सर्वाधिक डेंगू के मरीज इलाज के लिए मायागंज अस्पताल में आये हैं। इन मुहल्लों में अभी भी तीन दर्जन से ज्यादा लोगों को डेंगू का डंक लग चुका है। अब तक सौ से अधिक डेंगू मरीजों का मायागंज अस्पताल में इलाज हो चुका है। गत चार सितंबर से लेकर अब तक 827 संदिग्ध डेंगू के मरीज यहां भर्ती हुए हैं।

डेंगू वार्ड की नर्स को भी डेंगू : मायागंज अस्पताल परिसर भी अब डेंगू से सुरक्षित नहीं रहा। चार दिन पहले डेंगू वार्ड में तैनात नर्स अनीता कुमारी भी डेंगू की चपेट में आ गयी। जबकि इस अस्पताल में हर रोज 700 से अधिक मरीज व इतने ही परिजन रहते हैं। अब तक अस्पताल में कहीं भी लार्वा नष्ट करने के लिए न तो छिड़काव हुआ और न ही फॉगिंग की व्यवस्था हुई। जबकि इमरजेंसी व रेडियोलॉजी के बगल में नाले में पानी जमा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें