11 injured during violent clashes between CISF and public in NTPC kahalgaon in bhagalpur - VIDEO: भागलपुर में CISF और ग्रामीणों में हिंसक झड़प, 10 जवान समेत 11 घायल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

VIDEO: भागलपुर में CISF और ग्रामीणों में हिंसक झड़प, 10 जवान समेत 11 घायल

violent clashes between CISF and public in NTPC kahalgaon in bhagalpur

1 / 4भागलपुर के कहलगांव में सीआईएसएफ जवानों और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प

violent clashes between CISF and public in NTPC kahalgaon in bhagalpur

2 / 4भागलपुर के कहलगांव में एनटीपीसी का आवासीय परिसर और पास का जमुनिया टोला रणक्षेत्र बन गया

violent clashes between CISF and public in NTPC kahalgaon in bhagalpur

3 / 4भागलपुर के कहलगांव में एनटीपीसी का आवासीय परिसर और पास का जमुनिया टोला रणक्षेत्र बन गया। सीआईएसएफ जवानों और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प

violent clashes between CISF and public in NTPC kahalgaon in bhagalpur

4 / 4हिंसक झड़प के दौरान फायरिंग में एक युवक को गोली लगी, अस्पताल में इलाज करते डॉक्टर और मौजूद भीड़।

PreviousNext

भागलपुर के कहलगांव में एनटीपीसी का आवासीय परिसर और पास का जमुनिया टोला रणक्षेत्र बन गया। सीआईएसएफ जवानों और ग्रामीणों के बीच हिंसक झड़प के दौरान फायरिंग में जहां एक युवक को गोली लगी वहीं पथराव में सीआईएसएफ के 10 जवानों के घायल होने की सूचना है।

कर्मी की सांप काटने से हुई मौत पर बवाल
जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को जमुनिया टोला का एक व्यक्ति ड्यूटी करने के लिए एनटीपीसी आ रहा था। रास्ते में सांप के काटने से उसकी मौत हो गई। मुआवजे की मांग को लेकर बुधवार सुबह ग्रामीण उसके शव को एनटीपीसी के गेट नंबर एक पर रखकर प्रदर्शन करने लगे। एनटीपीसी प्रबंधन ने योजना में काम कर रहे लोगों के आने के लिए गेट नंबर दो को खोल दिया। ग्रामीण गेट नंबर दो को भी जाम करने चले गए, लेकिन सीआईएसएफ जवानों ने ग्रामीणों को खदेड़ दिया।

इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने सीआईएसएफ कमांडेंट दिलीप कुमार के आवास पर पथराव कर दिया। इसके बाद सीआईएसएफ अधिकारियों व जवानों का जत्था जमुनिया टोला में घुसकर लाठीचार्ज कर दिया। ग्रामीणों की तरफ से पथराव होने पर सीआईएसएफ जवानों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। एक गोली युवक सुशील के बांये कंधे में लगी, जिसे अनुमंडल अस्पताल कहलगांव में प्राथमिक उपचार के बाद मायागंज अस्पताल भागलपुर रेफर कर दिया गया। वहीं सीआईएसएफ के लाठीचार्ज और पथराव में जमुनिया टोला के कई लोगों के मामूली तौर पर घायल होने की सूचना है। घटना के बाद परियोजना के आसपास के क्षेत्रों में तनाव व्याप्त है। 

इस संबंध में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बताया कि घटना के कारणों की जांच की जा रही है। पथराव और गोलीबारी की बातें सामने आई है। पांच से सात लोगों के घायल होने की खबर है। मेडिकल कराए जा रहे हैं। प्राथमिकी दर्ज की जा रही है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। स्थिति पर नजर रखने के लिये दंडाधिकारी और पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:11 injured during violent clashes between CISF and public in NTPC kahalgaon in bhagalpur