ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भागलपुरफसल सहायता योजना के 10 हजार आवेदन लंबित

फसल सहायता योजना के 10 हजार आवेदन लंबित

बिहार राज्य फसल सहायता योजना के तहत रबी फसल के आवेदनों के सत्यापन की गति काफी धीमी है। 10 हजार से अधिक आवेदन अभी लंबित...

फसल सहायता योजना के 10 हजार आवेदन लंबित
हिन्दुस्तान टीम,भागलपुरThu, 23 Jul 2020 09:35 PM
ऐप पर पढ़ें

बिहार राज्य फसल सहायता योजना के तहत रबी फसल के आवेदनों के सत्यापन की गति काफी धीमी है। 10 हजार से अधिक आवेदन अभी लंबित है। जिला सहकारिता पदाधिकारी ने शाहकुण्ड प्रखंड में अतिरिक्त अफसर और कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करते हुए सत्यापन में तेजी लाने का निर्देश दिया है।

बिहार राज्य फसल सहायता योजना के तहत जिले में 10930 किसानों ने ऑनलाइन आवेदन दिया था। उसमें से करीब तीन सौ आवेदनों का ही सत्यापन हो पाया है। जिला सहकारिता पदाधिकारी एमजेड अंसारी ने बताया कि शाहकुण्ड प्रखंड में 6509 किसानों ने इस योजना के तहत आवेदन दिया है। शाहकुण्ड प्रखंड में दूसरे प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारियों और कार्यपालक सहायकों की प्रतिनियुक्ति की गयी है।

आवेदनों का सत्यापन होने के बाद पोर्टल पर अपलोड करना है। इसके बाद ही किसानों को योजना का लाभ मिल पाएगा। सभी प्रखंड सहकारिता पदाधिकारियों को जल्द सत्यापन का काम पूरा करने का निर्देश दिया गया है। सत्यापन में विलंब करने पर संबंधित प्रखंड सहकारिता प्रसार पदाधिकारियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी। सत्यापन के दौरान सामाजिक दूरी का पालन करने और मास्क अनिवार्य रूप से पहनने का निर्देश दिया गया है। संबंधित बीडीओ सत्यापन कार्य की मॉनिटरिंग करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें