DA Image
19 सितम्बर, 2020|11:22|IST

अगली स्टोरी

वार्ड शहर का पर दिख रहे देहात से भी बदतर हालात

default image

वार्ड नंबर तीन के उसरा टोला को पक्की सड़क नसीब नहीं, बरसात में कच्ची सड़क से स्थिति नारकीय

नगर पंचायत के गठन के आठ साल बाद भी कच्ची सड़क से गुजरने की मजबूरी

भभुआ रोड स्टेशन के उत्तर में बसे वार्ड तीन की दुर्दशा से नपं दिख रही बेफिक्र

मोहनियां। एक संवाददाता

उसरा टोला शहर के वार्ड तीन का हिस्सा है। लेकिन, यहां के हालात देहात से भी बदतर हैं। इस टोले में निवासी करनेवाली आबादी को अब तक पक्की सड़क नसीब नहीं हुई। मुहल्ले के लोग अभी भी कच्ची सड़क से गुजरने को मजबूर हैं। गली, नाली व ड्रेनेज सिस्टम जैसी कोई सुविधा विकसित नहीं हुई है। बरसात के दिनों में कीचड़ से सनी सड़क से गुजरने के बाद वार्डवासी खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। उनका जीवन नारकीय हो गया है। जनप्रतिनिधि अभी भी उदासीन बने हुए हैं।

गौरतलब है कि आठ वर्ष पूर्व जब डड़वा व अंवारी को मिलाकर मोहनियां नगर पंचायत का गठन किया गया था, तब डड़वा के वार्ड नंबर तीन स्थित उसरा टोला को भी इसका हिस्सा बनने को सौभाग्य प्राप्त हुआ। तब इस वार्ड के लोगों में काफी हर्ष देखने को मिला। पहले से बदहाली झेल रहे उसरा टोला के लोगों को लगा कि अब उन्हें जनसुविधाएं मिलनी शुरू होगी। लेकिन, आठ साल बीत जाने के बाद भी हालात जस के तस रहने पर अब उनके चेहरे पर मायूसी दिख रही है।

मुहल्लावासी त्रिभुवन सिंह, चंद्रजीत सिंह, उदेश यादव, संतोष माली व गुड्डू माली बताते हैं कि सड़क के पक्कीकरण के लिए कई बार जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई गई। लेकिन, इस मुहल्ले के प्रति किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। जबकि यह मुहल्ला भभुआ रोड स्टेशन के ठीक उत्तर से शुरू होता है, जिसमें करीब पांच सौ की घनी आबादी निवास करती है। स्टेशन के दक्षिण के हिस्सा को देखकर यही लगता है कि इस वार्ड का कोई रखवाला नहीं है। यदि किसी भी जनप्रतिनिधि के अंदर संवेदनशीलता होती तो अब तक इस मुहल्ले को चकाचक कर दिया गया होता।

इस संबंध में मुख्य पार्षद के प्रतिनिधि शिवजी ने बताया कि उसरा टोला में पक्की सड़क निर्माण का काम एक महीने के अंदर शुरू होने की संभावना है। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना से काम होगा। निविदा प्रक्रिया पूरी होते ही सड़क निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। शहर की कोई सड़कें कच्ची नहीं रहेंगी।

फोटो परिचय-01-सितंबर-मोहनियां-1-

कैप्शन- मोहनियां शहर के वार्ड नंबर तीन स्थित उसरा टोला की बदहाल सड़क।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Worse than the countryside seen on the town of Ward