ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार भभुआफसल को नुकसान पहुंचा रहे जंगली जानवर (पैनल)

फसल को नुकसान पहुंचा रहे जंगली जानवर (पैनल)

भगवानपुर। प्रखंड की मकरीखोह और मोकरम पंचायत के कई गांवों के बधार में किसानों द्वारा सब्जी और अन्य फसलों की खेती की गई हैं। लेकिन, जंगली जानवर उनकी फसल को खाकर व पैरों से रौंदकर नष्ट कर रहे हैं, जिससे...

फसल को नुकसान पहुंचा रहे जंगली जानवर (पैनल)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआFri, 24 May 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भगवानपुर। प्रखंड की मकरीखोह और मोकरम पंचायत के कई गांवों के बधार में किसानों द्वारा सब्जी और अन्य फसलों की खेती की गई हैं। लेकिन, जंगली जानवर उनकी फसल को खाकर व पैरों से रौंदकर नष्ट कर रहे हैं, जिससे किसानों को आर्थिक क्षति हो रही है। ऐसे में किसानों को पूरी रात जागकर फसल की रखवाली करनी पड़ रही है। किसानों का कहना है कि हिरण, नीलगाय, सांभर उनके खेत में ज्यादा आ रहे हैं।
चालकों ने सड़क को बना दिया ई-रिक्शा स्टैंड

भगवानपुर। प्रखंड मुख्यालय की सड़क व बाजार में जगह-जगह अवैध रूप से ई रिक्शा खड़े किए जा रहे हैं, जिससे राहगीरों को आवागमन में कठिनाई हो रही है। ई रिक्शा चालक मनमाने तरीके से जहां मन वहीं खड़ा कर यात्रियों को सवार करने व उतारने का काम कर रहे हैं, जिससे हादसे की आशंका बढ़ गई है। सड़क किनारे दुकानें सजी रहती हैं। इस कारण आमजनों व वाहनों का आना-जाना दुश्वार हो रहा है।

मौसमी बीमारी से पीड़ित हो रहे अधौरा के लोग

अधौरा। मौसम में लगातार हो रहे बदलाव व तापमान में उतार-चढ़ाव के कारण आमजन वायरल बुखार, सर्दी, खांसी, बदन व सिर दर्द से पीड़ित होने लगे हैं। बीमार ग्रामीण पहले ग्रामीण चिकित्सकों से दवा लेकर खा रहे हैं। जब उन्हें राहत नहीं मिल रही है, तब वह प्रखंड मुख्यालय अधौरा में पीएचसी में स्वास्थ्य जांच कराने पहुंच रहे हैं। हालांकि पहाड़ व जंगल होने के कारण यहां ठंड का असर ज्यादा महसूस हो रहा है।

जलनिकासी का नहीं किया जा सका प्रबंध

रामपुर। प्रखंड के बेलांव बाजार में जलनिकासी का पुख्ता प्रबंध नहीं किया जा सका है। इस कारण जब भी बारिश होती है, न सिर्फ बाजार आनेवाले लोगों बल्कि प्रखंड कार्यालय में अपने काम से आए ग्रामीणों को भी परेशानी झेलनी पड़ती है। गुरुवार को हुई बारिश के कारण भी बेलांव बाजार व गलियों में जलजमाव हो गया था। मूसलाधार बारिश होने पर दुकानों व घरों में भी पानी घुस जाता है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।