DA Image
20 अप्रैल, 2021|9:48|IST

अगली स्टोरी

ग्रामीणों ने रोकवाया सार्वजानिक शौचालय का निर्माण (पेज पांच)

default image

विद्यालय से सटे हो रहे निर्माण को रोकवाने के लिए ग्रामीणों ने बीडीओ से लगाई थी गुहार

मामला प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय जिगिना के पास हो रहे सार्वजानिक शौचालय निर्माण का

मोहनियां। एक संवाददाता

प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय जिगिना के पास हो रहे सार्वजानिक शौचालय के निर्माण को ग्रामीणों ने रोकवा दिया है। इसके लिए बीडीओ मनोज कुमार से गुहार लगाकर निर्माण पर आपत्ति जताई थी। ग्रामीणों का कहना है कि विद्यालय विद्या का मंदिर होता है, जहां बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ साफ-सफाई का पाठ पढ़ाया जाता है, लेकिन जिगिना विद्यालय से सटे सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराकर मनमानी की जा रही है।

ग्रामीणों का कहना है कि इस निर्माण को रोकवाने में एचएम व शिक्षक भी पीछे हट रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि शौचालय तालाब के पिंड पर बन रहा है, जो अनावाद सर्व साधारण की जमीन जमीन है, जिसका अंचलाधिकारी से अनापत्ति प्रमाण पत्र भी नहीं लिया गया है। संवेदक द्वारा विद्यालय से सटे शौचालय निर्माण कराया जा रहा है। करीब सात फीट चारों तरफ ऊंची दीवार बन चुकी है, जिससे मध्य विद्यालय की दो खिड़कियां ढंक चुकी हैं।

बताया गया है कि विद्यालय दोमंजिला है। शौचालय बन जाने पर इससे निकलने वाली दुर्गंध से ऊपर के कमरे में भी बच्चों का बैठना मुश्किल होगा। इससे स्थानीय प्रशासन अनजान है। इस संबंध में बीडीओ मनोज कुमार ने बताया कि उन्हें जैसे ही जानकारी मिली संवेदक को फोन करके तत्काल शौचालय निर्माण का कार्य रोकने को बोल दिया हूं। विद्यालय के पास इस तरह का निर्माण नहीं होना चाहिए। मैं इसका पता लगवाता हूं। यदि निर्माण गलत पाया गया, तो संवेदक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

फोटो-24 फरवरी मोहनियां-5

कैप्शन- मोहनियां प्रखंड के जिगिना मिडिल स्कूल के पास हो रहा सार्वजनिक शौचालय का निर्माण।

लीड खबर में इनसेट

सुबह में आरती व शाम में होगा स्वामी जी का प्रवचन

मोहनियां। प्रखंड के बघिनी गांव में आयोजित जीयर स्वामी के तीन दिवसीय ज्ञान यज्ञ में गुरुवार की सुबह में आरती व शाम में स्वामी जी का प्रवचन होगा। उक्त आशय की जानकारी यज्ञ के आयोजक एमएलसी संतोष सिंह ने देते हुए बताया कि गुरुवार व शुक्रवार की सुबह आठ बजे से साढ़े आठ बजे तक स्वामी जी की आरती होगी। बारह बजे से प्रवचन का कार्यक्रम शुरू होगा, जिसमें बारह बजे से चार बजे तक वृंदावन, अयोध्या, हरिद्वार व वाराणसी से आए हुए संत प्रवचन करेंगे। स्वामी जी का प्रवचन चार बजे शाम से शुरू होगा।

दो कैबिनेट मंत्री व डीएम भी यज्ञ में होंगे शामिल

मोहनियां। प्रखंड के बघिनी गांव में आयोजित तीन दिवसीय ज्ञान यज्ञ में दो केबिनेट मंत्री व डीएम भाग लेंगे। एलसी संतोष सिंह ने बताया कि भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय इस ज्ञान यज्ञ में भाग लेने की इच्छा व्यक्त की है। डीएम नवदीप शुक्ला ने भी इस आयोजन में भाग लेने की बात कही है। गुरुवार को उक्त लोग ज्ञान यज्ञ में भाग लेकर स्वामी जी का आशीर्वाद लेंगे। पटना से भी कई लोग इस ज्ञान यज्ञ में हिस्सा लेंगे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Villagers stopped construction of public toilets page five