DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  छह पंचायतों में 120 लोग लिए टीके, छह में नहीं ली वैक्सीन (युवा पेज)
भभुआ

छह पंचायतों में 120 लोग लिए टीके, छह में नहीं ली वैक्सीन (युवा पेज)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Wed, 26 May 2021 08:10 PM
छह पंचायतों में 120 लोग लिए टीके, छह में नहीं ली वैक्सीन (युवा पेज)

आशा, विकास मित्र, सेविका, जीविका, किसान सलाहकार, डीलर व शिक्षक जुटे थे अभियान में

बीडीओ दरवाजे-दरवाजे जाकर ग्रामीणों के हाथ जोड़कर टीका के लिए विनती की, पर नहीं सुने

चांद। एक संवाददाता

प्रखंड में 45 उम्र के लोगों के लिए टीकाकरण का दो दिवसीय स्पेशल ड्राइव कार्यक्रम शुरू किया गया। पहले दिन बुधवार को प्रखंड की 6 पंचायतों में 120 लोगों को टीका दिया गया, जबकि 6 पंचायतों की रिपोर्ट जीरो रही। मतलब वहां के एक भी लोग टीका नहीं लिए। जबकि इसे सफल बनाने के लिए नोडल पदाधिकारी के नेतृत्व में आशा कार्यकर्ता, विकास मित्र, सेविका, जीविका, किसान सलाहकार, डीलर एवं संबंधित विद्यालयों के शिक्षक लगे थे।

स्पेशल टीकाकरण अभियान के पहले दिन बीडीओ रविरंजन ने प्रखंड प्रमुख अनिल सिंह व संबंधित पंचायत के मुखिया के साथ सत्र स्थल के गावों की गलियों में दरवाजे-दरवाजे घूमकर वैक्सीनेशन कराने के लिए पुरुष व महिलाओं से हाथ जोड़कर आग्रह किया। बावजूद इसके 6 पंचायतों की रिपोर्ट जीरो रही, जिसमें गोई पंचायत के सिहोरिया व धोबहां, कुड्डी पंचायत के खराटी, सेन्दुरा, दुलही पंचायत के बहेरियां, मोरवां, चांद पंचायत का सरैला, बघैला, शिवरामपुर पंचायत के डिग्घी, पाढी पंचायत का करवन्दियां, चंदा शामिल हैं।

जबकि बिउरी व सिलौटा में 20, चौरी व गेहुआं में 30, सिरहिरा व पटनवां में 20, खरौली के रतनपुरवां में 20, सौखरा व सोगर में 10, दिवाने व भेलाडीह के सत्र स्थल पर 10 तथा चांद सीएचसी में 10 लोगों ने कोविशील्ड का टीका लगवाया।

संबंधित खबरें