DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  नियम में छूट मिलते ही लक्ष्य से अधिक हुआ टीकाकरण (पेज पांच)
भभुआ

नियम में छूट मिलते ही लक्ष्य से अधिक हुआ टीकाकरण (पेज पांच)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 07:51 PM
नियम में छूट मिलते ही लक्ष्य से अधिक हुआ टीकाकरण (पेज पांच)

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और स्लॉट बुकिंग के झंझट से मुक्ति के बाद बढ़ी भीड़

टीकाकरण के लिए पहली बार दिखी कतार, युवाओं में दिखा काफी उत्साह

मोहनियां/रामगढ़। एक संवाददाता

कोरोना के टीका के लिए विशेष अभियान के तहत नियम में छूट मिलते ही बुधवार को लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हुआ। ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन और स्लॉट बुकिंग के झंझट से छुटकारा मिलते ही टीकाकरण कैंप में युवाओं की कतार लग गई। विशेष अभियान के तहत लगे स्पेशल कैंप में प्राय: हर जगह युवाओं की कतार दिखी। इस दौरान उनमें काफी उत्साह देखा गया। अनुमंडल अस्पताल द्वारा जारी किए गए लक्ष्य से अधिक टीकाकरण हुआ है।

स्वास्थ्य प्रबंधक रूपक कुमार ने बताया कि अस्पताल ने 1500 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा था, जिसमें 1682 लोगों ने आकर टीका लिया। इसमें बीआरजीएफ भवन में संख्या सबसे अधिक थी। उधर, बुधवार को रामगढ़ प्रखंड में स्वास्थ्य विभाग ने 800 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया था। शाम पांच बजे तक 990 लोगों को टीका लग गया। मेडिकल टीम गांवों में पहंुची तो लोग टीका लगवाने के लिए उत्साह के साथ घरों से निकले।

बीडीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि 12 मेडिकल टीमें प्रखंड के सरकारी स्कूलों पर टीकाकरण के लिए डटी रहीं। प्रखंड मुख्यालय के रामगढ़ हाईस्कूल के अलावा सिसौड़ा, विदामनचक, उपरी, सुल्तानपुर, कलानी, सिझुआं, नावानगर, पैकौली, बलुआ, बहपुरा, बड़ौरा व जोरार गांव स्थित सरकारी स्कूलों पर टीकाकरण केन्द्र बनाया गया था। रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुरेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि टीकाकरण केन्द्र की सूचना एक दिन पहले ही सभी जनप्रतिनिधियों, आशा, जीविका दीदी सबको दी जाती है। विभिन्न माध्यमों से लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है। गांवों में भी लोग उत्साह दिखा रहे है।

फोटो 16 जून मोहनिया 3

फ़ोटो परिचय- रामगढ़ हाई स्कूल में टीकाकरण से पहले बुधवार को कोरोना की जांच कराते लोग।

सड़क से उतरा ट्रक, लगा जाम

मोहनियां। राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या तीस पर हैवी ड्रम लेकर जा रहा एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे उतर गया, जिससे राजमार्ग कुछ समय के लिए जाम हो गया। यह हादसा थाना क्षेत्र के दादर गांव के पास की बताई जाती है। हालांकि ट्रक पलटा नहीं, जिससे कोई बड़ा हादसा होने से टल गया। ट्रक चालक ने बताया कि वह बक्सर जिले के चौसा पावर प्लांट में बड़ा ड्रम लाद कर ले जा रहा था। तभी बारिश के कारण ट्रक का टायर मिट्टी में फिसलने से सड़क किनारे लुढ़क गया।

जदयू की वर्चुअल बैठक 20 जून को

भभुआ। जदयू कार्यकर्ताओं की वर्चुअल बैठक होगी। इस आशय का निर्देश पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा ने जारी किया है। इसकी जानकारी देते हुए जिला प्रवक्ता भानू प्रताप सिंह ने बताया कि कोरोना वायरस से आमजनों को सुरक्षित रखने तथा जदयू के जागरूकता अभियान को गति देने के लिए रविवार 11 बजे दिन में खुद प्रदेश अध्यक्ष बैठक लेंगे। इसमें जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह भी शिरकत करेंगे। इस महत्वपूर्ण वर्चुअल बैठक में जिलाध्यक्ष, पार्टी व प्रकोष्ठ के पदाधिकारी, लोकसभा व विधानसभा प्रभारी आदि भाग लेंगे।

संबंधित खबरें