DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  बारिश से गौरा गांव में दो लोगों के खपरैल मकान ध्वस्त (पेज तीन)
भभुआ

बारिश से गौरा गांव में दो लोगों के खपरैल मकान ध्वस्त (पेज तीन)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 07:50 PM
बारिश से गौरा गांव में दो लोगों के खपरैल मकान ध्वस्त (पेज तीन)

खड़खड़ाहट की आवाज सुन घर से बाहर भाग ग्रामीणों ने बचाई अपनी जान

हजारों की संपत्ति नष्ट, कर्मचारी की जांच रिपोर्ट पर पीड़ितों को मिलेगा लाभ

भगवानपुर। एक संवाददाता

प्रखंड क्षेत्र की पहाड़िया पंचायत के गौरा गांव स्थित शाहपुर टोला में बुधवार की रात मॉनसून की झमाझम बारिश के दौरान शिवपूजन यादव और दिलीप यादव के दो खपरैल मकान ध्वस्त हो गए, जिससे मकान के मलबे से दबकर कई समान नष्ट हो गए। संयोग अच्छा था कि मकान गिरने से पहले खड़खड़ाहट की आवाज आई, जिसे सुनकर उसमें बैठे लोग घर से बाहर निकल गए और उनकी जान बच गई।

मकान गिरने से दोनों गृहस्वामियों के घर में रखे बेड, बिस्तर, अनाज, बर्तन, कपड़ा सहित हजारों रुपयों के समान मकान के मलबे से दबकर नष्ट हो गए। बताया जाता है कि मकान गिरने के बाद बेघर हुए दोनों ग्रामीणों को बुधवार की रात अपने पड़ोस के लोगों के घरों में शरण लेनी पड़ी। मकान गिरने के कारण पीड़ित परिवार के घर में बुधवार को खाना नहीं पका, जिससे उन्हें रात में भूखे रहना पड़ा।

मकान गिरने की घटना करीब 8:00 से 9:00 बजे रात के बीच की बताई जा रही है। इस संबंध में अंचलाधिकारी विनोद कुमार सिंह ने बताया कि कर्मचारी को मौके पर भेजकर क्षति का आकलन कराया जाएगा। कर्मचारी की रिपोर्ट आने के बाद क्षतिपूर्ति के बारे में आगे की कार्रवाई की जाएगी। प्रखंड विकास पदाधिकारी मयंक कुमार सिंह ने बताया कि बारिश से मकान गिरने के कारण बेघर हुए लोगों का आवेदन नहीं मिला है। आवेदन प्राप्त होने के बाद उसे अनुशंसा कर आगे की कार्रवाई के लिए भेजा जाएगा।

उधर, जेएसएस शैलेन्द्र नारायण सिंह ने बताया कि भगवानपुर प्रखंड में 37.02 मिमी. बारिश हुई है।

फोटो- 17 जून भभुआ- 11

कैप्शन- भगवानपुर प्रखंड के गौरा गांव में मकान गिरने के बाद गुरुवार को समान हटाता पीड़ित व्यक्ति।

संबंधित खबरें