ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार भभुआदो सौ मतदाता पहाड़ चढ़कर व 125 पहाड़ उतरकर देंगे वोट (सत्ता संग्राम)

दो सौ मतदाता पहाड़ चढ़कर व 125 पहाड़ उतरकर देंगे वोट (सत्ता संग्राम)

पहले बड़वान कला व बड़वान खुर्द के मतदाता आते थे विनोबानगर वोट देने पहले बड़वान कला व बड़वान खुर्द के मतदाता आते थे विनोबानगर वोट...

दो सौ मतदाता पहाड़ चढ़कर व 125 पहाड़ उतरकर देंगे वोट (सत्ता संग्राम)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSun, 26 May 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

पहले बड़वान कला व बड़वान खुर्द के मतदाता आते थे विनोबानगर वोट देने
बोले वोटर, शायद वृद्ध, बीमार व गर्भवती मतदाता के लिए प्रशासन व्यवस्था करे

भगवानपुर, एक संवाददाता। अधौरा प्रखंड की बड़वान कला पंचायत के विनोबानगर गांव के 200 मतदाता पहाड़ की दुर्गम घाटी चढ़कर बड़वान बूथ पर मतदान करेंगे, जबकि भगवानपुर प्रखंड की रामगढ़ पंचायत के भुरकुंडा गांव के 125 मतदाता पहाड़ की दुर्गम घाटी से नीचे उतरकर चुआं मतदान केंद्र पर वोट देंगे। विनोबा नगर गांव के मतदाता भरत राम, अलाउद्दीन, जितेंद्र राम ने बताया कि पिछले विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बड़वान कला का मतदान केंद्र नक्सल प्रभावित क्षेत्र के आधार पर सुरक्षा की दृष्टि से स्थानांतरित कर बिनोवा नगर गांव में शिफ्ट किया गया था। बड़वान कला और बड़वान खुर्द गांव के मतदाता घाटी उतरकर उनके गांव में वोट देने आते थे। लेकिन, इस बार के लोकसभा चुनाव में बिनोवा नगर के लोगों को वोट देने बड़वान जाना पड़ेगा।

भुरकुंडा गांव के मतदाता राजकुमार खरवार और बाबूलाल खरवार ने बताया कि हमलोग पिछले लोकसभा और विधानसभा चुनाव की तरह इस लोकसभा चुनाव में भी पहाड़ की घाटी उतरकर चुआं मतदान केंद्र पर वोट करने जाएंगे। उन्होंने बताया कि घाटी उतरने पर गर्भवती महिलाओं, वृद्ध व बीमार लोगों को वोट देने जाने में परेशानी होती है। हालांकि सुनने में आया है कि जिला प्रशासन ऐसे मतदाताओं को मतदान करने की सुविधा उनके घर पर ही उपलब्ध कराएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।