Sunday, January 23, 2022
हमें फॉलो करें :

मल्टीमीडिया

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार भभुआकब्रिस्तान की घेराबंदी नहीं होने से परेशानी (पेज चार)

कब्रिस्तान की घेराबंदी नहीं होने से परेशानी (पेज चार)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआNewswrap
Wed, 28 Jul 2021 07:40 PM
कब्रिस्तान की घेराबंदी नहीं होने से परेशानी (पेज चार)

भगवानपुर। प्रखंड की पहाड़िया पंचायत के औसान गांव के कब्रिस्तान की अब तक घेराबंदी नहीं की सकी है, जिससे मवेशी व अन्य लावारिस जानवर कब्रिस्तान में विचरण करते रहते हैं। हालांकि अधिकांश कब्रिस्तान की घेराबंदी हो चुकी है। लेकिन, इस प्रखंड की केवल यही एक पंचायत है, जिसके औसान गांव के कब्रिस्तान की घेराबंदी अभी तक नहीं हो पाई है। पंचायत के जनप्रतिनिधियों का कहना है कि औसान गांव के कब्रिस्तान में पंचायत द्वारा मिट्टीकरण एवं समतलीकरण किया गया है। इसकी भूमि को सुरक्षित रखने के लिए आसपास पौधरोपण भी किए गए हैं। लेकिन, कब्रिस्तान की घेराबंदी की राशि के अभाव में अब तक कब्रिस्तान की घेराबंदी नहीं हो पाई है।

डीएम के निर्देश पर पीडीएस दुकानों की जांच

रामपुर। डीएम नवदीप शुक्ला के निर्देश पर बीडीओ संजय पाठक द्वारा जनवितरण प्रणाली की दुकान की जांच की गई। जहां जांच में सब कुछ समान्य पाया गया। बीडीओ ने बताया कि प्रखंड के खरेंदा, अमांव, बेलांव और माधोपुर की पीडीएस दुकान की जांच की गई। जांच के दौरान भंडार में रखे गए राशन, भंडारपंजी, वितरण पंजी इत्यादी की जांच की गई, जिसमें सब कुछ समान्य पाया गया। इसकी रिपोर्ट संबंधित अधिकारी को भेज दी गई है। जांच दल में प्रखंड आपूर्ति कार्यालय के डाटा ऑपरेटर प्रवीण सिंन्हा भी थे।

इवीएम व बैलेट पेपर से होगा पंचायत चुनाव

रामपुर। पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर प्रखंड प्रशासन अभी से ही जुट गया है, ताकि चुनाव के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न हो। चुनाव शांतिपूर्ण व निष्पक्ष को इसका ख्याल रखने की बात कही जा रही है। प्रखंड प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार, जिला पार्षद, मुखिया, बीडीसी और वार्ड सदस्य पद के लिए इवीएम से मतदान होगा, जबकि सरपंच व पंच पद के चुनाव के लिए बैलेट पेपर का इस्तेमाल किया जाएगा। इस बात की जानकारी निर्वाचन का कार्य देख रहे राधिकारमण प्रसाद ने दी।

बीडीओ ने कार्यालयों का लिया जायजा

भगवानपुर। नवागत बीडीओ चंद्रभूषण कुमार ने मनरेगा कार्यालय, मीटिंग हॉल, निर्वाचन कार्यालय, अंचल कार्यालय, आरटीपीएस काउंटर, आरटीपीएस कार्यालय, प्रखंड कृषि कार्यालय आदि का जायजा लिया। उन्होंने कर्मियों से परिचय प्राप्त किया। किस भवन में कौन से विभाग चलता है के बारे में जानकारी प्राप्त की। इस दौरान प्रखंड कृषि पदाधिकारी राजेश कुमार चौधरी, आईटी असिस्टेंट कौशलेंद्र द्विवेदी भी साथ में थे।

epaper

संबंधित खबरें