ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार भभुआचकबंदी कार्यालय शिफ्ट नहीं होने से परेशानी

चकबंदी कार्यालय शिफ्ट नहीं होने से परेशानी

भगवानपुर। रामपुर से चकबंदी कार्यालय को प्रखंड मुख्यालय भगवानपुर में शिफ्ट नहीं किए जाने से किसानों को परेशानी हो रही है। उन्हें खतियान सहित कई दस्तावेजों के लिए रामपुर की दौड़ लगानी पड़ रही है। ग्रामीण...

चकबंदी कार्यालय शिफ्ट नहीं होने से परेशानी
हिन्दुस्तान टीम,भभुआFri, 24 May 2024 09:00 PM
ऐप पर पढ़ें

भगवानपुर। रामपुर से चकबंदी कार्यालय को प्रखंड मुख्यालय भगवानपुर में शिफ्ट नहीं किए जाने से किसानों को परेशानी हो रही है। उन्हें खतियान सहित कई दस्तावेजों के लिए रामपुर की दौड़ लगानी पड़ रही है। ग्रामीण अनिरूद्ध राम ने बताया कि पंचायत समिति की बैठक में भी चकबंदी कार्यालय को रामपुर से भगवानपुर में शिफ्ट करने का मुद्दा उठाया गया था। लेकिन, अब तक उसपर अमल नहीं हुआ।
नहर पथ का अब तक नहीं किया कालीकरण

भगवानपुर। प्रखंड के नौगढ़ से राधाखांड़ तक दुर्गावती जलाशय के बाएं नहर पथ का कालीकरण नहीं हो सका है, जिससे अमरपुर, बुच्चा, रमावतपुर, किनरचोला, ओरगांव, दवनपुर, बेल्डीह आदि गांवों के हजारों ग्रामीणों को आवागमन में दिक्कत हो रही है। बरसात में इनकी परेशानी बढ़ जाती है। किसानों को अपनी उपज या फिर खेती करने के लिए खेत तक खाद, बीज व अन्य सामग्री ले जाने में परेशानी होती है।

गलियों में अतिक्रमण से परिचालन प्रभावित

भगवानपुर। प्रखंड मुख्यालय भगवानपुर गांव की अधिकतर गलियों में अतिक्रमण किए जाने से वाहनों का परिचालन प्रभावित हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि गलियों में छत का छज्जा, सीढ़ी और चबूतरे बना दिए गए हैं, जिससे गलियों की चौड़ाई कम हो गई है। ऐसी गलियों में पहले चारपहिया वाहन आसानी से आते-जाते थे। लेकिन, अब ई-रिक्शा, ऑटो, ठेला पर समान लाने में भी परेशानी हो रही है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।