ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआमिला ट्रांसफार्मर, ग्रामीणों को अंधेरे से मिली राहत (पेज पांच)

मिला ट्रांसफार्मर, ग्रामीणों को अंधेरे से मिली राहत (पेज पांच)

पंचायत समिति सदस्य के प्रतिनिधि के प्रयास से उपलब्ध हुआ ट्रांसफार्मर, ग्रामीणों ने विद्युत बोर्ड के अफसरों से लगाई थी गुहार, नहीं सुने...

मिला ट्रांसफार्मर, ग्रामीणों को अंधेरे से मिली राहत (पेज पांच)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआThu, 29 Jul 2021 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

पंचायत समिति सदस्य के प्रतिनिधि के प्रयास से उपलब्ध हुआ ट्रांसफार्मर

ग्रामीणों ने विद्युत बोर्ड के अफसरों से लगाई थी गुहार, नहीं सुने अफसर

मोहनियां। एक संवाददाता

प्रखंड की शहबाजपुर पंचायत स्थित खुदरा गांव को एक सप्ताह बाद अंधेरे से राहत मिली। पंचायत समिति प्रतिनिधि की पहल ट्रांसफर्मर मिलने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। अब उन्हें भीषण गर्मी के अलावा खेती करने में भी सहूलियत होगी। ग्रामीण शिवमूरत सिंह, हरि नारायण सिंह, बनारसी सिंह, ददन सिंह, मनोज यादव व अखिलेश यादव ने बताया कि उनके गांव का ट्रांसफर्मर पिछले एक सप्ताह से जला हुआ था।

उन्होंने बताया कि ट्रांसफार्मर के लिये ग्रामीणों ने बिजली बोर्ड के अधिकारियों से गुहार लगायी, लेकिन बात नहीं बनी। इसके बाद पंचायत के बीडीसी प्रतिनिधि देवेन्द्र यादव को इस बात की जानकारी दी गई। जानकारी मिलने के बाद उन्होंने तत्परता दिखाते हुए एसडीई व जिले के अधिकारियों से बात कर ट्रांसफर्मर दिलवाये। गुरुवार को ट्रांस्फर्मर पोल पर टंग गया और हमलोगों को बिजली की सुविधा भी मिलने लगी।

बोरवेल का विद्युत मोटर ले उड़े चोर

मोहनियां। थाना क्षेत्र के छोटकी कुल्हड़ीया गांव में अज्ञात चोरों ने बुधवार की रात एक बोरवेल का विद्युत मोटर ले उड़े, जिससे दर्जनों किसानों की खेती प्रभावित हो गयी। प्रभावित किसानों ने इस संबंध में स्थानीय थाने को आवेदन देकर कार्रवाई की गुहार लगायी है। थाने को दिये आवेदन में किसान दरोगा सिंह, महेंद्र सिंह व दीप्ति सिंह कहना है उनके गांव के नौ चिरागी मौजा सिमरिया में खेती के लिए बोरवेल लगाई गई थी, जिससे दर्जनों किसानों के खेतों की सिंचाई होती है थी, जिसे चोर रात में ले उड़े हैं। अब खेती के लिये परेशानी खड़ी हो गई है। इस संबंध में थानाध्यक्ष राम कल्याण यादव ने बताया कि किसानों द्वारा थाने को आवेदन दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें