ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआमास्टर ट्रेनरों को दी गई इवीएम संचालन की ट्रेनिंग

मास्टर ट्रेनरों को दी गई इवीएम संचालन की ट्रेनिंग

अफसरों ने कहा, इवीएम में तकनीकी खराबी आने पर कंट्रोल रुम में दें सूचना, मतदान प्रारंभ होने से पहल व बंद होने पर इवीएम सिलिंग का सीखाया गया...

मास्टर ट्रेनरों को दी गई इवीएम संचालन की ट्रेनिंग
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 26 Sep 2020 08:11 PM
ऐप पर पढ़ें

अफसरों ने कहा, इवीएम में तकनीकी खराबी आने पर कंट्रोल रुम में दें सूचना

मतदान प्रारंभ होने से पहल व बंद होने पर इवीएम सिलिंग का सीखाया गया गुर

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

चुनाव के दिन मतदान प्रक्रिया को निर्वाध रुप से सुचारु रखने के लिए जिला प्रशासन संवेदनशील है। प्रशिक्षण कोषांग द्वारा शनिवार को कलेक्ट्रेट के सभागार में मास्टर ट्रेनरों को इवीएम व वीवीपैट के सफल संचालन की ट्रेनिंग दी गई। वरीय अफसरों द्वारा मास्टर ट्रेनरों को मतदान कर्मियों को इवीएम व वीवीपैट चालू एवं बंद करने तथा वोटिंग से पहले व बाद में सिलिंग करने का गुर सीखाया गया, ताकि मतदान के दौरान मतदान कर्मियों को इवीएम से वोटिंग कराने में किसी तरह की कठिनाई नहीं हो सके।

अफसरों द्वारा मास्टर ट्रेनरों को यह भी बताया गया कि मतदान के दौरान अगर इवीएम में किसी भी तरह की तकनीकी खराबी आए तो उसके साथ छेड़छाड़ नहीं करें। बिना देर किए हुए जिला कंट्रोल रूम व सेक्टर पदाधिकारी को इवीएम में खराबी के बारे में अवगत कराएं, ताकि इंजीनियरों को संबंधित मतदान केन्द्र पर भेजकर इवीएम को दुरुस्त कराया जा सके।

अगर इवीएम ठीक करने लायक नहीं होगा तो उसे तत्काल बदल दिया जएगा, जिससे मतदान की प्रक्रिया अधिक देर तक बाधित नहीं हो सकेगी। अफसरों द्वारा इसके अलावा भी मास्टर ट्रेनरों को इवीएम के संचालन से संबंधित कई आवस्यक जानकारी दी गई।

फोटो-26 सितम्बर भभुआ- 10

कैप्शन-कलेक्ट्रेट सभागार भवन में शनिवार को मास्टर ट्रेनरों को इवीएम संचालन का गुर सीखाते वरीय अधिकारी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें