DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  भाराखांड़ व बघनरवा में पुल नहीं, मकरीखोह के किसान परेशान (पेज चार)
भभुआ

भाराखांड़ व बघनरवा में पुल नहीं, मकरीखोह के किसान परेशान (पेज चार)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 07:50 PM
भाराखांड़ व बघनरवा में पुल नहीं, मकरीखोह के किसान परेशान (पेज चार)

जब नदी का जलस्तर बढ़ जाता है तब फंसे किसानों को खेत में ही काटनी पड़ती है रात

जो किसान अपने घर पर रह गए, उनकी फसल के नष्ट होने की बनी रहती है आशंका

भगवानपुर। एक संवाददाता

प्रखंड में मानसून की बारिश से नदियों में पहाड़ी का पानी आ गया है, जिससे सुवरा नदी के भाराखांड़ और बघनरवा में जलस्तर बढ़ गया है। इससे मकरीखोह के किसानों को नदी और नाला पारकर खेतों में आना-जाना पड़ रहा है। जब नदी का जलस्तर बढ़ जाता है, तब किसान अपने गांव नहीं पहुंच पाते हैं और उनकी रात खेत में ही कटती है। जो किसान अपने घर पर रह गए, उनकी फसल के नष्ट होने की आशंका बनी रहती है, जिससे उन्हें क्षति का सामना करना पड़ता है।

किसानों मंगरू चौधरी, दीपक चौरसिया, चन्द्रमा राम, नींबू लाल पासवान आदि का कहना है कि भाराखांड़ और बघनरवा में पुल का निर्माण नहीं होने से किसानों को काफी कठिनाई हो रही है। बरसात के मौसम में खेतों पर खाद-बीज ले जाने, जुताई के लिए ट्रैक्टर ले जाने, खेत पर बीमार किसानों को इलाज के लिए भगवानपुर या भभुआ ले जाने के लिए भभुआ-अधौरा सड़क के हनुमान घाट पुल से होकर आना-जाना पड़ता है।

किसानों ने कहा कि हनुमान घाट जाने का रास्ता दुर्गम और उबड़-खाबड़ तथा लंबी दूरी वाला है। किसानों ने बताया कि इस समस्या को दूर करने के लिए क्षेत्रीय सांसद, विधायक, मंत्री सभी से कई बार गुहार लगायी गयी है। लेकिन, पुल का निर्माण नहीं होने उन्हें बरसात के मौसम में हर साल आवागमन की परेशानी झेलनी पड़ती है।

संबंधित खबरें