ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआगली हो गई नीचे, गंदा पानी व कीचड़ से गुजरते हैं लोग (पेज चार)

गली हो गई नीचे, गंदा पानी व कीचड़ से गुजरते हैं लोग (पेज चार)

वार्ड नौ के लोगों को घर आने-जाने में होती है परेशानी, मन हो जाता है खिन्न अंधेरा होने पर गिर जाते हैं राहगीर, नहीं निकल रहा घरों का गिरनेवाला...

गली हो गई नीचे, गंदा पानी व कीचड़ से गुजरते हैं लोग (पेज चार)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआSat, 27 Nov 2021 07:10 PM
ऐप पर पढ़ें

वार्ड नौ के लोगों को घर आने-जाने में होती है परेशानी, मन हो जाता है खिन्न

अंधेरा होने पर गिर जाते हैं राहगीर, नहीं निकल रहा घरों का गिरनेवाला पानी

भभुआ। एक प्रतिनिधि

शहर के वार्ड नौ स्थित छावनी मुहल्ला के वंशरोपन राम की गली से होकर जाने वाली लाल बहादुर सिंह की गली हर मौसम में जलमग्न रहता है, जिससे लोगों को आने-जाने मे परेशानी होती है। हालांकि गली की ढलाई पूर्व में कराई गई थी। लेकिन, मुख्य गली के निर्माण होने के बाद उक्त गली नीचे हो गई, जिससे आसपास के लोगों के घरों का पानी निकलना मुश्किल हो गया है। जलनिकासी के लिए आसपास के लोगों ने आपस में चंदा करके नाली का निर्माण कराया। लेकिन, मुख्य गली उंची होने से उनका यह प्रयास भी असफल रहा।

आसपास के लोगों का कहना है कि गर्मी हो या बरसात हर मौसम में उक्त गली में पानी भरा रहता है। बरसात के दिनों में गली का पानी घरों में घसुने लगता है, जिससे दुर्गंध आने लगती है। रात के अंधेरे में राह तय करने में लोग गिरकर चोटिल भी हो जाते हैं। मुहल्ले के जैनुल आबेदीन अंसारी, मो. इसराइल इद्रीसी, डोमा सिंह, मनिर राइन, भोला राइन, लाल बहादुर सिंह, सलाउद्दीन, अलाउद्दीन, शेख कमरुद्दीन आदि ने बताया कि गली-नाली निर्माण को लेकर दो साल से नगर परिषद में गुहार लगा रहे हैं। जिले के आला पदाधिकारियों से भी गुहार लगाई गई। मात्र 300 फीट गली का निर्माण कराना है।

उन्होंने बताया कि दो माह पूर्व मुहल्ले के जानकी प्रसाद सिंह गली में गिर गए। उनका सिर फट गया था। शरीर के अन्य हिस्से में भी चोट लगी थी। सदर अस्पताल में इलाज कराना पड़ा। इस संबंध में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी दिनेश दयाल लाल ने बताया कि मुहल्ले के लोगों ने जलजमाव होने की जानकारी दी है। इसे लेकर नगर परिषद के बोर्ड में उक्त गली को पास करा लिया गया है। अब टेंडर की प्रक्रिया करनी है। टेंडर की प्रक्रिया पूरी होने पर गली का निर्माण करा दिया जाएगा।

फोटो-27 नवंबर भभुआ- 15

कैप्शन- भभुआ नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नौ की गली में जलजमाव।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें