DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  मुख्यमंत्री से मिले विधान पार्षद, जिले का दिया फीडबैक (पेज पांच)
भभुआ

मुख्यमंत्री से मिले विधान पार्षद, जिले का दिया फीडबैक (पेज पांच)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 07:51 PM
मुख्यमंत्री से मिले विधान पार्षद, जिले का दिया फीडबैक (पेज पांच)

परामर्श समिति के गठन पर पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से जताया आभार

पंचायत प्रतिनिधियों से पूरी निष्ठा से कार्य करने की मुख्यमंत्री ने की अपील

मोहनियां। एक संवाददाता

कैमूर व रोहतास से स्थानीय निकाय के विधान पार्षद संतोष कुमार सिंह ने बुधवार को पटना में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर दोनों जिलों का फीडबैक दिया। दोनों जिलों में विकास योजनाओं के साथ-साथ अधिकारियों के क्रियाकलाप के बारे में भी मुख्यमंत्री को अवगत कराया।

त्रिस्तरीय पंचायत के प्रतिनिधियों के कार्यकाल की समाप्ति पर परामर्श समिति के गठन पर मुख्यमंत्री का आभार जताया। दोनों जिलों के पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से इस ऐतिहासिक कदम के लिए मुख्यमंत्री का स्वागत किया। सीएम से मिलकर निकलने के बाद विधान पार्षद ने बताया कि मुख्यमंत्री ने 6 माह के लिए मिले अवसर को विकास के लिए समर्पित करने की अपील की है। पंचायत प्रतिनिधियों को इस दौरान पूरी निष्ठा और ईमानदारी से विकास योजनाओं को सरजमीं पर उतारने का आह्वान किया है।

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यकाल में विस्तार की जगह परामर्श समिति के गठन पर चर्चा हुई। मुख्यमंत्री ने बताया कि जिन पदों पर चुनाव होते हैं, उन पदों का कार्यकाल बढ़ाना संवैधानिक दायरे में नहीं था, इसलिए परामर्श समिति का गठन कर उसी तरह की शक्तियां प्रदान करने का फैसला लिया गया है, ताकि पंचयतों में विकास कार्य सुचारू रूप से चलता रहे। अब पंचायत प्रतिनिधि इस समिति के माध्यम से विकास की नई इबारत लिख सकते हैं।

विधान पार्षद ने बताया कि न्याय के साथ विकास के पथ पर चल रहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंचायती राज की अवधारणा को मजबूत किया है। महामारी के कारण चुनाव नहीं कराए जाने की स्थिति में एक सशक्त कमेटी का गठन कर उन्होंने जता दिया है कि उनके दिल में त्रिस्तरीय पंचायत के प्रतिनिधियों के लिए कितनी जगह है।

फ़ोटो 16 जून मोहनियां- 2

कैप्शन - पटना में बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर फीडबैक देते विधान पार्षद।

संबंधित खबरें