DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › भभुआ › वार्ड सदस्य पद के लिए सबसे अधिक कट रही नजिर रसीद
भभुआ

वार्ड सदस्य पद के लिए सबसे अधिक कट रही नजिर रसीद

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 08:01 PM
वार्ड सदस्य पद के लिए सबसे अधिक कट रही नजिर रसीद

आठवें चरण के पंचायत चुनाव के लिए अब तक 1055 ने विभिन्न पदों के कटाया एनआर

पंचायत चुनाव के फुलप्रूफ तैयारी को ले कदमताल तेज, मतदान केंद्रों को सुविधाओं से कर रहे लैस

रामगढ़। एक संवाददाता

आठवें चरण के पंचायत चुनाव में जीत की गोटी लाल करने को बेताब गांवों के महारथी जहां गलियों की खाक छान रहे हैं वहीं प्रशासनिक कदमताल तेज हो गई है। फिलहाल विभिन्न पदों के लिए नाजिर रसीद कटाने का सिलसिला जारी है। बीते आठ दिनों में अब तक 1055 दावेदारों ने एनआर कटाया है। सबसे अधिक नाजिर रसीद वार्ड सदस्य के दावेदार कटा रहे हैं।

पंच पद के लिए कटे नाजिर रसीद से इनकी संख्या तिगुनी है। बीडीओ प्रदीप कुमार ने बताया कि अब तक मुखिया पद के 115, सरपंच पद के 71, बीडीसी पद के 81, वार्ड सदस्य पद के 614 व पंच पद के लिए 174 लोगों ने नाजिर रसीद कटाई है। बता दें कि रामगढ़ प्रखंड में 12 पंचायत व 140 वार्डो में चुनाव आठवें चरण में होना है।

इधर पंचायत चुनाव के फुलप्रूफ तैयारी को लेकर प्रशासनिक कदमताल तेज हो गई है। प्रशासनिक महकमे के अफसर लगातार कसरत कर रहे हैं। अन्य प्रखंडों से चुनाव के दौरान मिले फीडबैक के मद्देनजर तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मतदान केन्द्रों फर मूलभूत सुविधाओं को बहाल रखने को लेकर आरओ व सेक्टर मजिस्ट्रेटों की बैठक भी हो चुकी है। सेक्टर मजिस्ट्रेटों से मतदान केन्द्र से संबंधित जानकारी ली जा रही है। मतदान केन्द्रों को सुविधाओं से लैस करने के लिए भौतिक सत्यापन किया जा रहा है।

संबंधित खबरें