DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  टीका महाभियान में लक्ष्य पार कर आगे निकला महकमा
भभुआ

टीका महाभियान में लक्ष्य पार कर आगे निकला महकमा

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 07:51 PM
टीका महाभियान में लक्ष्य पार कर आगे निकला महकमा

जिला प्रशासन ने 8000 दिया था लक्ष्य, 13054 लोगों को लगी वैक्सीन

वैक्सीन लगाने के लिए प्रशासन द्वारा जिले में बनाए गए थे कुल 167 केंद्र

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

कैमूर में बुधवार को टीकाकरण के लिए लगाए गए विशेष कैंप में जिला प्रशासन ने लक्ष्य को पार कर आगे निकल गया। जिला प्रशासन ने जिले में 8000 लोगों को कोविड- 19 वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया था। लेकिन, 13054 लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया। जिला प्रशासन द्वारा लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने के लिए जिले में कुल 167 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे।

जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी सत्येंद्र कुमार त्रिपाठी ने बताया कि कैमूर में विशेष कैंप में 8000 लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया था। लेकिन, सभी लोगों के समन्वय से जिले में 13054 लोगों को वैक्सीन लगायी गयी। उन्होंने बताया कि वरुणा की वैक्सीन लेने के लिए प्रशासन द्वारा लोगों को लगातार प्रेरित किया जा रहा है। इस कारण लोग विशेष कैंप में भारी संख्या में पहुंचकर संक्रमण को भगाने के लिए वैक्सीन लगवाया।

डीपीआरओ ने बताया कि रामपुर प्रखंड में प्रशासन द्वारा 500 लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन लक्ष्य से 1000 से ज्यादा लोगों ने वैक्सीन लगवायी है। उधर, डीएम नवदीप शुक्ला ने बताया कि वैक्सीन लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए काफी कारगर साबित होगा। उन्होंने कहा कि अभी भी जो लोग वैक्सीन नहीं लगवाए हैं, उनसे प्रखंडों में स्थित पीएचसी केंद्रों पर पहुंचकर लगवाने की अपील की है।

संबंधित खबरें