Strong arrangements for security of Nitish Kumar in Bhabhua - कड़ी सुरक्षा में उतरेगा सीएम का उड़न खटोला DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कड़ी सुरक्षा में उतरेगा सीएम का उड़न खटोला

कड़ी सुरक्षा में उतरेगा सीएम का उड़न खटोला

कैमूर पहाड़ी स्थित करकटगढ़ में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का उड़नखटोला दस लेयर की सुरक्षा में उतरेगा। डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी एवं एसपी मो. फरोगुद्दीन ने सोमवार को करकटगढ़ गांव में पहुंचकर सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लिया। द्वय अधिकारियों ने पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों के साथ हेलीपैड निर्माण व जलप्रपात स्थल पर रिर्हलसल भी किया। इस दौरान उन्होंने ने अफसरों को निर्धारित स्थानों पर ड्यूटी पर तैनात रहने का निर्देश जारी किया।

डीएम ने हेलीपैड स्थल पर नोडल पदाधिकारी के रुप में तैनात अधौरा बीडीओ प्रदीप कुमार झा को बैरिकेडिंग के अंदर व बाहर पानी की छिड़काव कराने को कहा। ताकि सीएम का हेलीकॉप्टर लैड के दौरान वहां पर धुल नहीं उड़ सके। उन्होंने बैरिकेडिंग व हेलीपैड निर्माण में लगे भवन निर्माण व पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता एवं पुलिस पदाधिकारियों को अनाधिकृत व्यक्ति को वहां से दुर रखने का निर्देश जारी किया। अफसरों ने कहा कि करकटगढ़ गांव के बाहर ही आम लोगों की वाहन रहेगी। वन विभाग के अतिथि गृह के पास पटना से आए वरीय अधिकारी व वीवीआइपी की वाहन ही पहुंच सकेगा। डीएम-एसपी ने जलप्रपात स्थल पर पहुंचकर सीएम को ठहरने व मनोहारी दृश्य का अवलोकन करने के तैयारियों का भी जायजा लिया। सुरक्षा की दृष्टीकोण से उक्त स्थल को चारो तरफ से सील कर अर्द्धसैनिक बल का पहरा लगा दिया गया है। पुलिस अधिकारी व जवान चैनपुर से करकटगढ़ तक जाने वाले पहाड़ी रास्ते में जगह-जगह पर तैनात किए गए है। उधर आने-जाने वाले लोगों पर पुलिस पैनी नजर रख रही है। 

हेलीपैड के पास होगा सीएम का गार्ड ऑफ ऑनर: करकटगढ़ पहाड़ी पर बनाए गए हेलिपैड स्थल पर ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जिला प्रशासन गार्ड ऑफ आर्नर की सलामी देगा। डीएम डॉ. नवल किशोर चौधरी व एसपी मो. फरोगुद्दीन ने चैनपुर इंस्पेक्टर को गार्ड ऑफ ऑर्नर की सलामी के लिए सुबह नौ बजे तक सभी तैयारी पूरी रखने का निर्देश जारी किया। अफसरों ने कहा कि हेलिपैड पर उतरने के बाद मुख्यमंत्री सीधे वन विभाग के अतिथि गृह में जाएंगे। कुछ देर ठहरने के बाद सीएम करकटगढ़ जलप्रपात देखने के लिए वहां से रवाना होंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Strong arrangements for security of Nitish Kumar in Bhabhua