DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  स्कूल के संस्थापक की मूर्ति स्थापित, होगा अनावरण
भभुआ

स्कूल के संस्थापक की मूर्ति स्थापित, होगा अनावरण

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 07:40 PM
स्कूल के संस्थापक की मूर्ति स्थापित, होगा अनावरण

प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रहे राम सुंदर सिंह ने दी थी आठ एकड़ जमीन

जीटी रोड के किनारे इंटरस्तरीय हाई स्कूल में एक हजार से अधिक बच्चे करते हैं पढ़ाई

दुर्गावती। एक संवाददाता

प्रखंड के प्लस टू हाई स्कूल धनेछा के संस्थापक राम सुंदर सिंह की मूर्ति सोमवार को स्कूल में स्थापित की गई। जन सहयोग से लायी गई मूर्ति में स्कूल के शिक्षकों ने भी सहयोग राशि दी है। बताया जाता है कि वाराणसी के प्रसिद्ध दैनिक समाचार के संपादक रहे राम सुंदर सिंह प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष के पद तक भी पहुंचे थे। जब स्कूल की स्थापना की बात आयी तो उन्होंने वर्ष 1938 में जीटी रोड के किनारे अपनी आठ एकड़ की कीमती जमीन देकर वर्ष 1944 में रेगुलर पढ़ाई शुरू करायी।

इस महत्वपूर्ण कार्य को लेकर उनकी मूर्ति की स्थापना की मांग उठ रही थी। इलाके के लोगों की मांग पर पूर्व विधायक अशोक सिंह ने अपने विधायक निधि से फाउंडेशन कराया। लेकिन, अब जन सहयोग से संस्थापक की मूर्ति स्थापित हो गई है। इसका अब अनावरण होगा। क्षेत्रीय विधायक व स्कूल के प्रबंध समिति के अध्यक्ष सुधाकर सिंह ने मूर्ति की स्थापना में स्कूल के शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों द्वारा दी गई सहयोग राशि से मूर्ति निर्माण के लिये उनकी सराहना की है। इसके लिये उन्होंने पूरे विद्यालय परिवार को साधुवाद दिया है। उन्होंने कहा कि स्कूल के शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारियों ने संस्थापक के मूर्ति में अपना बहुमूल्य योगदान देकर बहुत ही नेक और अनुकरणीय कार्य किया है।

फोटो-14 जून मोहनियां- 7

कैप्शन-धनेछा प्लस टू हाईस्कूल के प्रांगण में सोमवार को स्थापित संस्थापक की मूर्ति।

शराब के साथ युवक गिरफ्तार

दुर्गावती। जीटी रोड पर धनेछा गांव स्थित पेट्रोल पंप के निकट पुलिस ने देसी व विदेशी शराब के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया। युवक यूपी से शराब लेकर आ रहा था। मिली जानकारी के अनुसार, युवक उत्तर प्रदेश से अंग्रेजी शराब एट पीएम 180 एमएल का टेट्रा पैक एवं ट्वीन टावर 200 एमएल का दो पीस देसी शराब लेकर बिहार आ रहा था। पुलिस ने उसे पेट्रोल पंप के समीप से गिरफ्तार कर लिया। शराब के साथ गिरफ्तार युवक क्षेत्र के ही उक्त गांव निवासी प्रमोद कुमार सिंह है। युवक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है।

डाटा ऑपरेटर कर वॉक इंटरव्यू निरस्त

भभुआ। जिला स्वास्थ्य समिति कैमूर द्वारा अपरिहार्य कारणों से 15 जून को होने वाले डाटा ऑपरेटर का वॉक इंटरव्यू निरस्त कर दिया गया है। उक्त आशय की जानकारी देते हुए सीएस डॉ. मीना कुमारी ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव के निर्देश के आलोक में कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम एवं समुचित इलाज के लिए 26 जुलाई तक के लिए मानवबल की अधिप्राप्ति के लिए विज्ञापन प्रकाशित किया गया था, जिसके लिए 15 जून को डाटा ऑपरेटर पद के लिए वॉक इन इंटरव्यू निधार्रित किया गया था, जिसे अपरिहार्य कारणों से निरस्त किया गया। हि.प्र.

भाकपा ने मनाया पूर्व विधायक का शहादत दिवस

भभुआ। भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी की जिला कमेटी द्वारा पार्टी कार्यालय में पूर्णिया के पूर्व विधायक अजीत सरकार के शहादत दिवस को संकल्प दिवस के रुप में मनाया गया। सदस्यों ने उनके तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धाजंलि देते हुए अजीत सरकार अमर रहें, डीजल, पेट्रोल एवं रसोई गैस के दाम कम करो, तीनों काले कृषि कानून को रद्द करो, 19 लाख सरकारी नौकरी पर नीतीश सरकार जवाब दो जैसे नारे लगाए गए। कार्यक्रम की अध्यक्षता राम दुलार सिंह ने की। कार्यक्रम में जिला मंत्री रंगलाल पासवान, सचिव राम चन्द्र प्रसाद, हरिनारायण पांडेय, रंजय पटेल, ब्रजराज सिंह, भीम सिंह सहित कई थे। हि.प्र.

संबंधित खबरें