DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  अतरवलिया में नवरात्र बाद स्पोर्ट्स एकेडमी को होगा शिलान्यास (युवा पेज)

भभुआअतरवलिया में नवरात्र बाद स्पोर्ट्स एकेडमी को होगा शिलान्यास (युवा पेज)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Tue, 13 Apr 2021 08:01 PM
अतरवलिया में नवरात्र बाद स्पोर्ट्स एकेडमी को होगा शिलान्यास (युवा पेज)

हिन्दुस्तान एक्सक्लूसिव

पावरग्रिड कॉरपारेशन ऑफ इंडिया के सीएसआर से सांसद मनोज तिवारी ने मांगी मदद

इलाके के प्रतिभावान खिलाड़ियों को प्रशिक्षित कर राष्ट्रीय स्तर पर उभारने की योजना

मोहनियां। एक संवाददाता

बहुप्रतीक्षित स्पोर्ट्स एकेडमी का शिलान्यास नवरात्र बाद करने की तैयारी चल रही है। इसी सिलसिले में दिल्ली के सांसद व भोजपुरी सिनेमा के महानायक मनोज तिवारी ने अपने पैतृक गांव अतरवलिया में इसके लिये भूमि का अवलोकन किया। हॉस्टल के साथ स्पोट्स एकेडमी के लिये जगह चिन्हित किया। अपनी योजना को धरातल पर उतारने के लिये ग्रामीणों से मदद मांगी।

भाजपा के राष्ट्रीय स्टार प्रचारक मनोज तिवारी अचानक बंगाल चुनाव से सोमवार की शाम अपने पैतृक गांव अतरवलिया पहुंचे, जहां अपने ड्रीम प्रोजेक्ट को सरजमीं पर उतारने के लिये पहले पॉवरग्रिड के गेस्ट हाउस में बैठकर विचार-विमर्श किया। इसके बाद तिवारी ने बताया कि पावरग्रिड के सीएमडी से इस मामले में बातचीत हुई है। कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉसबिलिटी (सीएसआर) से मदद करने की अपील की गई है।

पावरग्रिड में बैठक के बाद दिल्ली के सांसद अतरवलिया के ग्रामीणों के साथ जगह देखने गये। अपने साथ लाये स्पोर्ट्स के जानकारों को जगह दिखाई। करीब आधा दर्जन जगहों में स्पोर्ट्स एकेडमी के लिये एक स्थल पसंद किया गया, जहां निर्माण कार्य कराने की बात सुनिश्चित की गई। उन्होंने बताया कि कैमूर में प्रतिभा की कमी नहीं है। यहां के बच्चों को स्पोर्ट्स के प्रति काफी रूची है। उनको प्रशिक्षित कर राष्ट्रीय स्तर पर उभारा जा सकता है। बाहर के बच्चे भी यहां आकर प्रशिक्षिण पा सकते हैं। इसके लिये स्पोर्ट्स हॉस्टल बनाया जायेगा।

ग्रुप ऑफ इंस्टीच्यूशन बनाने की तैयारी

मोहनियां। सांसद मनोज तिवारी अपने इलाके में ग्रुप ऑफ इंस्टिच्यूशन बनाने की तैयारी कर रहे हैं। अतरवलिया से पसपिपरा तक कई जगहों पर खेतों में जाकर जमीन का आकलन करने के बाद बताया कि यहां सड़कों का जाल पहले से ही बिछ चुका है। यदि इलाके के लोग मदद करें तो ग्रुप ऑफ इंस्टिच्यूशन के तहत कई अच्छे संस्थान खोले जा सकते हैं। खासकर बच्चियों के लिये इस इलाके में शिक्षा का कोई बेहतर संस्थान नहीं है। इसलिये ऐसा संस्थान खोलना उनके प्राथमिकता में शामिल है।

कई वर्षों से सांसद कर रहे कवायद

मोहनियां। सांसद मनोज तिवारी कई वर्षों से स्पोर्ट्स एकेडमी खोलने की कवायद कर रहे थे। सात वर्ष पूर्व अपने गांव में जब क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदूलकर की आदमकद मूर्ति का अनावरण किया, तब ही स्पोर्ट्स एकेडमी खोलने की घोषणा की थी। सांसद ने बताया कि वह लगातार इस मुद्दे पर प्रयास करते आ रहे हैं, लेकिन अब उनका सपना मूर्त रूप लेता दिखाई पड़ रहा है।

फोटो-13 अप्रैल मोहनियां 2

कैप्शन-मोहनियां प्रखंड के अतरवलिया गांव में स्पोर्ट्स एकेडमी के लिये जमीन का निरीक्षण करते सांसद मनोज तिवारी

संबंधित खबरें