DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  16 जून को लगेगा विशेष कैंप, आठ हजार टीके लगेंगे (पेज चार)
भभुआ

16 जून को लगेगा विशेष कैंप, आठ हजार टीके लगेंगे (पेज चार)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 07:40 PM
16 जून को लगेगा विशेष कैंप, आठ हजार टीके लगेंगे (पेज चार)

डीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक का अभियान की समीक्षा की

हर प्रखंडों के लोगों को टीका लगाने के लिए निर्धारित किया गया है लक्ष्य

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

कोरोना संक्रमण से लोगों को बचाव को लेकर जिला प्रशासन लगातार प्रयासरत है। कैमूर में लोगों को टीका लगाने के लिए आगामी 16 जून को विशेष कैंप का आयोजन लगाया जाएगा। विशेष कैंप की सफलता को लेकर डीएम नवदीप शुक्ला ने सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित अपने कार्यालय कक्ष वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य महकमा एवं सभी प्रखंडों के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने अफसरों को निर्देशित किया कि 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को विशेष कैंप में पता लगाया जाएगा।

डीएम ने अफसरों को निर्देशित किया कि कैंप में अधिक से अधिक लोग टीका लगवाने के लिए पहुंचे, इसके लिए उन्हें अपने स्तर से प्रेरित करें। डीएम ने यह भी कहा कि विशेष कैंप के दिन पूरे जिले में 8000 लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें भभुआ, मोहनियां एवं कुदरा प्रखंड को 1500 तथा शेष प्रखंडों को 500 टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया है। सभी शिक्षक एवं जीविका दीदी स्वयं के साथ-साथ अपने परिवार के सभी सदस्यों को भी वैक्सीनेशन कराने के लिए विशेष कैंप में ले जाएंगे। मौके पर डीडीसी कुमार गौरव, सिविल सर्जन व डीपीएम आदि मौजूद थे।

फोटो 14 जून भभुआ- 11

कैप्शन- समाहरणालय स्थित डीएम कार्यालय में सोमवार को आयोजित बैठक में भाग लेते अधिकारी।

वैक्सीनेशन टीम को टीका लगाने का मिला लक्ष्य

भभुआ। सदर प्रखंड की सभी पंचायतों में वैक्सीनेशन टीम का गठन किया गया। उन्हें बुधवार को विशेष अभियान चलाकर एक केन्द्र पर 45 प्लस आयु वर्ग के सौ लोगों के बीच वैक्सीन लगाने का निर्देश दिया गया है। बीडीओ शशिकांत शर्मा ने पत्र जारी करते हुए कहा है कि जिला पदाधिकारी के निर्देश पर वैक्सीनेशन के लक्ष्य को पूरा करने का निर्देश नोडल व सह नोडल पदाधिकारी को दिया गया है। इसके लिए उन्हें अपने क्षेत्र में जाकर प्रचार-प्रसार कर लोगों को जागरूक करना है। टीम प्रखंड की 22 पंचायत में बनाई गई है। सभी टीमों को कार्य स्थल की जानकारी दी गई है, ताकि उक्त तिथि को लक्ष्य पूरा करने में कोई दिक्कत न हो सके।(ए.प्र.)

सीओ सलटाएं बिजली टावर गाड़ने का कार्य

भभुआ। डीएम नवदीप शुक्ला ने सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में विद्युत बोर्ड के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान उन्होंने जिले में बिजली की आपूर्ति, बिजली बिल की वसूली एवं क्षेत्र में गाड़े जा रहे पोल व उसपर खींचे जाने वाले तार के बारे में कार्यपालक अभियंता से जानकारी प्राप्त की। समीक्षा के क्रम में कार्यपालक अभियंता प्रोजेक्ट द्वारा बताया गया कि दुर्गावती प्रखंड अंतर्गत कर्मनाशा के पास किसी रैयत द्वारा ऑब्जेक्शन किए जाने के कारण परियोजना का कार्य बाधित है। इसपर डीएम ने अंचलाधिकारी दुर्गावती को अविलंब कार्य स्थल का निरीक्षण करते हुए समस्याओं के समाधान करने का निर्देश दिया। उन्होंने विद्युत बोर्ड के अफसरों से कहा कि बिजली का तार-पोल एवं टावर लगाने में कहीं भी किसी तरह की कठिनाई हो तो तत्काल अवगत कराएं, ताकि अफसरों को भेजकर समस्या का समाधान किया जा सके। उन्होंने विद्युत बोर्ड के कार्यपालक अभियंता को अभियान चलाकर विद्युत बिल की वसूली कर निर्धारित लक्ष्य को पूरा करने के अलावा अन्य कई आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया। इस बैठक में कई अधिकारी भाग लिए थे।

चांद पुलिस ने शराब जब्त कर किया गिरफ्तार

चांद। एक संवाददाता

स्थानीय पुलिस ने रविवार की शाम एवं सोमवार की दोपहर अलग-अलग स्थानों पर दबिश देकर और छापामारी कर 64 बोतल अंग्रेजी व देसी शराब बरामद किया है। साथ ही एक बाइक जब्त करते हुए सतौना हाटा चैनपुर के इसहाक आलम नामक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है। जबकि किशुनपुरा बिउरी चांद के पारचुन दुकानदार संजय बिंद अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गया। रविवार की शाम उपरोक्त दुकान से 19 बोतल देसी मसालेदार ब्लू लाइम जब्त किया गया। सतौना के धंधेबाज के पास से 8 पीएम के 45 बोतल टेट्रापैक अंग्रेजी हाटा-महदाइच पथ पर शिवरामपुर बाजार से लेकर आते समय पुलिस ने धर दबोचा। थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि मद्य निषेध एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है। मालूम हो कि चांद थाने की पुलिस ने इन दिनों शराब कारोबारियों व शराबियों के खिलाफ शिकंजा कस दिया है। विभिन्न पथों में जांच तेज कर दी गई है। इस दौरान शराब के साथ कई कारोबार पकड़े भी जा रहे हैं। पुलिस उन्हें न्यायालय में पेश कर रही है, जहां से जेल भेजे जा रहे हैं।

पेज चार की लीड खबर का फोटो कैप्शन

फोटो- 14 जून भभुआ- 5

कैप्शन- कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित निर्वाचन कार्यालय में सोमवार को कार्य निपटाते कर्मी।

चांद के केंद्रों पर सिर्फ 19 लोगों को लगे टीका (पेज तीन)

चांद। प्रखंड क्षेत्र में सोमवार को 45 एवं 60 आयु वर्ग के सिर्फ 19 लोगों को सेन्टरों वैक्सीनेशन किया गया, जिसमे 60 वर्ष से उपर वाले को 5 एवं 45 से 59 आयु वर्ग के 14 लोगों ने कोविशील्ड का टीका लिया। इधर, कोविड जांच दल कुल 125 लोगों का एंटीजन किट से टेस्ट किया, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। साथ ही 64 लोगों की वीटीएम जांच तथा 10 लोगों की एटीएम जांच के लिए सैम्पल लिया गया। उपरोक्त जानकारी पीएचसी के स्वास्थ्य प्रबंधक चन्दन कुमार ने जानकारी दी।

संबंधित खबरें