DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  कोई आधा तो कोई साइड शटर खोल बेच रहा था समान (पेज चार)

भभुआकोई आधा तो कोई साइड शटर खोल बेच रहा था समान (पेज चार)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Thu, 13 May 2021 09:10 PM
कोई आधा तो कोई साइड शटर खोल बेच रहा था समान (पेज चार)

सुबह होते ही शहर में खुल जा रही है प्रतिबंधित दुकानें, पहुंच रहे ग्राहक

प्रशासनिक कार्रवाई शुरु होने पर दुकानें होती हैं बंद, लोगों में नहीं है भय

भभुआ। एक प्रतिनिधि

कोरोना संक्रमण का प्रभाव बढ़ रहा है। शहर में प्रशासनिक गतिविधि भी तेज हो गई है। बावजूद प्रतिबंधित दुकानों के दुकानदार खोलने से बाज नहीं आ रहे हैं। कोई आधा तो कोई साइड शटर खोलकर समान बेच रहा है। कुछ दुकानदार तो अपनी दुकान का ताला खोलकर सामने खड़े रहते हैं और ग्राहक के आने के बाद कोई तरकीब निकालकर समान दे देते हैं।

शहर में सुबह आठ बजे पटेल चौक से लेकर एकता चौक तक और कलेक्ट्रेट पथ में पेट्रोल पंप के पास तक सैकड़ों प्रतिबंधित दुकानें खुली थीं। कोई दुकानदार अपना आधा शटर खोलकर बैठा था तो कोई साइड शटर खोलकर समान बेच रहा था। कपड़ा, रेडिमेड, शृंगार, जूता-चप्पल, आभूषण, स्टेशनरी आदि के समान बिक रहे थे। कई इलेक्ट्रॉनिक व इलेक्ट्रिक दुकानों के दुकानदार तो दुकान के सामने खड़े थे। जब कोई ग्राहक आता था तो उससे बात करते थे और अलग ले जाकर उससे डील करते थे।

जब दस बजे के आसपास प्रशासनिक गतिविधि तेज हुई और पुलिस कार्रवाई का लोगों को एहसास हुआ तो धड़ाधड़ दुकानों के शटर गिरने लगे और लोग इधर-उधर भागने लगे। शहर की इस गतिविधि को देखने के बाद तो ऐसा लगता है जैसे लोगों को कोरोना का भय नहीं है। लोगों को पुलिस की होने वाली कार्रवाई का ही भय रह गया है।

ग्राहक भी शहर में इस कदर डटे रह रहे हैं, जैसे उन्हें अपने स्वास्थ्य व जीवन से ज्यादा समान खरीदने की चिंता है। प्रशासन द्वारा नियमित रुप से लोगों को घरों में रहने, आवश्यकता पड़ने पर सावधानी से बाहर निकलने की हिदायत दी जा रही है। प्रतिबंधित दुकानों को खोलने पर हर दिन सील किया जा रहा है। बावजूद लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे है।

फोटो- 13 मई भभुआ- 14

कैप्शन- लॉकडाउन के दौरान 11 बजे के बाद शहर के चौक बाजार जाने वाले पथ में दुकान का आधा शटर खोलकर कारोबार करता व्यवसाई।

संबंधित खबरें