ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआसीएमआर की गुणवत्ता की जांच के लिए सात अफसर प्रतिनियुक्त (पेज चार)

सीएमआर की गुणवत्ता की जांच के लिए सात अफसर प्रतिनियुक्त (पेज चार)

सीएमआर का चावल एसएफसी गोदाम में गिराने से पहले नियंत्रक करेंगे जांच बिहार राज्य फूड एंड सिविल सप्लाइज कॉरपोरेशन के पत्र पर अफसर...

सीएमआर की गुणवत्ता की जांच के लिए सात अफसर प्रतिनियुक्त (पेज चार)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआMon, 18 Oct 2021 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

सीएमआर का चावल एसएफसी गोदाम में गिराने से पहले नियंत्रक करेंगे जांच

बिहार राज्य फूड एंड सिविल सप्लाइज कॉरपोरेशन के पत्र पर अफसर नियुक्त

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

नवंबर माह से सरकारी क्रय केन्द्रों पर धान खरीद करने से पहले सरकार ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है। सरकार का इस बार धान व सीएमआर की गुणवत्ता पर विशेष जोर है। क्रय समितियों को एसएफसी गोदामों पर सीएमआर का चावल गिराने से पहले अफसरों की जांच की प्रक्रिया से गुजरनी पड़ेगी। बिहार राज्य फूड एंड सिविल सप्लाईज कॉरपोरेशन द्वारा जारी किए गए पत्र के आलोक में कैमूर प्रशासन ने सीएमआर चावल की गुणवत्ता की जांच के लिए जिले में गुणवत्ता नियंत्रण के पद पर सात अफसरों की प्रतिनियुक्ति की है।

उक्त पदाधिकारी क्रय समितियों द्वारा राज्य खाद्य निगम के गोदामों पर सीएमआर का चावल गिराने से पहले उसकी गुणवत्ता की बारीकी से जांच करेंगे। जांच में अगर चावल की गुणवत्ता सही पायी गयी तो अफसरों द्वारा उसे पास कर सर्टिफिकेट दिया जाएगा। तब क्रय समितियों को राज्य खाद्य निगम के गोदामों पर सीएमआर गिराने की अनुमति मिलेगी। उधर, विभाग द्वारा जारी पत्र के आलोक में सहकारिता विभाग नवंबर माह से सरकारी क्रय केन्द्रों के माध्यम से किसानों से समर्थन मूल्य पर धान खरीद करने की तैयारी में जुट गया है।

इन अफसरों की हुई है प्रतिनियुक्ति

भभुआ। सीएमआर के चावल की गुणवत्ता की जांच के लिए जिन सात अफसरों की प्रतिनियुक्ति की गई है, उनमें भभुआ के प्रखंड कृषि पदाधिकारी हिमांशु कुमार, प्रखंड कृषि पदाधिकारी भगवानपुर राजेश चौधरी, कृषि समन्वयक मोहनियां नीरज कुमार, कृषि समन्वयक रामपुर प्रवीण कुमार सिंह, कृषि समन्वयक मोहनियां राणा प्रताप सिंह, कृषि समन्वयक मोहनियां विनोद कुमार पाण्डेय व कृषि समन्वयक दुर्गावती आनंद कुमार शामिल हैं।

अफसरों को 25 व 30 दी जाएगी ट्रेनिंग

भभुआ। सीएमआर के चावल की गुणवत्ता की जांच के लिए जिला स्तर पर प्रतिनियुक्त किए गए सात अफसरों को बिहार राज्य फूड एंड सिविल सप्लाईज कॉरपोरेशन के पदाधिकारियों द्वारा दो दिन विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से ट्रेनिंग दी जाएगी। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार, संबंधित अफसरों को 25 एवं 30 अक्टूबर को विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से दी जाने वाली ट्रेनिंग में ससमय भाग लेने का निर्देश डीएम नवदीप शुक्ला ने दिया है, ताकि सीएमआर की गुणवत्ता की जांच की विधि के बारे में उन्हें सही ढंग से जानकारी प्राप्त हो सके।

फोटो-18 अक्टूबर भभुआ- 14

कैप्शन- सदर प्रखंड के सिलौटा में स्थित व्यापार मंडल का गोदाम भवन।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें