DA Image
हिंदी न्यूज़ › बिहार › भभुआ › एनआईसी पर सूचना डाल स्थगित कर दी काउंसिलिंग (युवा पेज)
भभुआ

एनआईसी पर सूचना डाल स्थगित कर दी काउंसिलिंग (युवा पेज)

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Tue, 06 Jul 2021 07:40 PM
एनआईसी पर सूचना डाल स्थगित कर दी काउंसिलिंग (युवा पेज)

काउंसिलिंग कराने के लिए पहुंचे थे कक्षा एक से पांच तक के अभ्यार्थी

निराश होकर लौटना पड़ा घर, स्थगित होने की नहीं मिली थी जानकारी

भभुआ। एक प्रतिनिधि

शहर के प्लस टू स्कूल में मंगलवार को काउंसिलिंग कराने के लिए कक्षा एक से पांच तक के छठे चरण के शिक्षक नियोजन के अभ्यार्थी काफी संख्या में पहुंचे थे। लेकिन, काउंसिलिंग नहीं हो सकी। इस वजह से अभ्यार्थियों को निराश होकर घर लौटना पड़ा। हालांकि अभ्यार्थी प्लस टू स्कूल में मंगलवार की सुबह दस बजे पहुंचना शुरू कर दिए थे। धीरे- धीरे परिसर में सैकड़ों अभ्यार्थी इकट्ठा हो गए।

काउंसिलिंग होगी या नहीं इस बात की जानकारी उन्हें नहीं मिल पा रही थी। जानकारी को लेकर विद्यालय परिसर में इधर-उधर भटक रहे थे। कभी प्लस टू स्कूल के शिक्षकों से जानकारी ले रहे थे तो कभी काउंसिलिंग के लिए पहुंचे अन्य अभ्यार्थियों से। लेकिन, किसी को कंफर्म जानकारी नहीं होने से असमंजस की स्थिति बनी हुई थी। इस कारण अभ्यार्थी लगभग दो घंटे तक परेशान रहे।

बाद में जब अभ्यार्थियों को काउंसिलिंग नहीं होने की जानकारी मिली तो वह शिक्षा विभाग को कोसते हुए अपने घर लौट गए। उधर, शिक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि काउंसिलिंग नहीं होने की जानकारी एनआईसी पर डाल दी गई थी। अभ्यार्थियों का कहना था कि जिला प्रशासन के निर्गत पत्र में कक्षा एक से पांच तक के नगर परिषद के अभ्यार्थियों की काउंसिलिंग छह जुलाई को होने की जानकारी दी गई थी, जिसे लेकर हमलोग आए थे। शिक्षा विभाग द्वारा पूर्व में सूचना नहीं दिए जाने की वजह से परेशानी हुई है।

काउंसिलिंग कराने आई अभ्यार्थी सुमन कुमारी, नेहा कुमारी, आरती कुमारी, महेन्द्र प्रताप सिंह, विनोद कुमार आदि ने बताया कि शिक्षा विभाग को काउंसिलिंग को लेकर स्पष्ट निर्देश जारी करना चाहिए था। लेकिन, ऐसा नहीं करने से उन्हें दूर से आकर परेशान होना पड़ा। शिक्षा विभाग डीपीओ स्थापना दयाशंकर सिंह ने बताया कि शिक्षक नियोजन के छठे चरण की काउंसिलिंग कराने का निर्देश विभाग की ओर से दिया गया था। जिस पद पर दिव्यांगों द्वारा आवेदन किया गया है या फिर जिस पद की काउंसिलिंग को लेकर मेधा सूची का प्रकाशन नहीं किया गया है उसे रोकने का निर्देश दिया गया है। विभागीय निर्देश मिलने के बाद जिन पदों पर दिव्यांगजनों ने आवेदन किया है या फिर जिस पद की प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है उसे अगले आदेश पर काउंसिलिंग कराई जाएगी।

फोटो-06 जुलाई भभुआ- 6

कैप्शन- शहर के टाउन हाई स्कूल परिसर में काउंसिलिंग स्थगित किए जाने से मंगलवार से निराश महिला अभ्यार्थी।

संबंधित खबरें