ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार भभुआप्रदूषण फैलानेवाली प्रचार सामग्री का नहीं होगा इस्तेमाल (सत्ता संग्राम)

प्रदूषण फैलानेवाली प्रचार सामग्री का नहीं होगा इस्तेमाल (सत्ता संग्राम)

रात में दस बजे से सुबह छह बजे तक ध्वनि विस्तारक यंत्र के उपयोग पर रोक रात में दस बजे से सुबह छह बजे तक ध्वनि विस्तारक यंत्र के उपयोग पर...

प्रदूषण फैलानेवाली प्रचार सामग्री का नहीं होगा इस्तेमाल (सत्ता संग्राम)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआTue, 14 May 2024 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

रात में दस बजे से सुबह छह बजे तक ध्वनि विस्तारक यंत्र के उपयोग पर रोक
जिला दंडाधिकारी ने निषेधाज्ञा की समयावधि किया विस्तार, पालन करना जरूरी

भभुआ, कार्यालय संवाददाता। लोकसभा चुनाव के दौरान प्रदूषण फैलानेवाली प्रचार सामग्री के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गई है। जिला दंडाधिकारी सावन कुमार ने निषेधाज्ञा (दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144) की समयावधि का विस्तार किया है। इस दौरान किसी व्यक्ति या राजनैतिक दल या संगठन द्वारा राजनैतिक कार्यक्रम से संबंधित सभा, जुलूस, धरना, प्रदर्शन, ध्वनि विस्तार यंत्र का उपयोग करने से पहले अनुमति लेनी होगी। रात 10 बजे से सुबह छह बजे तक ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग वर्जित रहेगा।

डीएम ने कहा है कि कोई व्यक्ति, संगठन या दल किसी प्रकार का पोस्टर, पर्चा, आलेख, फोटो, व्यक्ति विशेष के खिलाफ आपत्तिजनक पर्चा, आलेख, फोटो का प्रकाशन नहीं कर सकेंगे। इसी तरह आपत्तिजनक, विधि विरूद्ध संदेश, व्हाट्सएप या एसएमएस अथवा इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से आदान-प्रदान नहीं करेंगे, जिससे चुनाव आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन हो। कोई व्यक्ति किसी धार्मिक स्थल का उपयोग राजनैतिक प्रचार के लिए नहीं करेंगे। साम्प्रदायिक भावनाओं को भड़काने का कार्य नहीं करेंगे। मतदाताओं को डराने, धमकाने या किसी भी प्रलोभन में लाने का प्रयोग नहीं करेंगे। कोई व्यक्ति आग्नेयाशस्त्र, तीर-धनुष, लाठी, भाला, गड़ासा, मानव शरीर के लिए घातक कोई भी हथियार का प्रदर्शन नहीं करेंगे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।