DA Image
Sunday, December 5, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार भभुआरामपुर के मतदान केन्द्रो के लिए मतदानकर्मी हुए रवाना

रामपुर के मतदान केन्द्रो के लिए मतदानकर्मी हुए रवाना

हिन्दुस्तान टीम,भभुआNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 07:50 PM
रामपुर के मतदान केन्द्रो के लिए मतदानकर्मी हुए रवाना

पेज चार की खबर

रामपुर के मतदान केन्द्रो के लिए मतदानकर्मी हुए रवाना

डीएम एसपी ने चुनाव कर्मियों के साथ बैठक कर दिए कई निर्देश

रामपुर। एक संवाददाता

स्थानीय क्षेत्र में पद्रह नवम्बर को होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर डीएम व एसपी ने चुनाव से सम्बंधित अधिकारी व कर्मियों के साथ श्रीनेहरू उच्च माध्यमिक विद्यालय नौहट्टा परिसर में बैठक कर कई आवश्यक निर्देश दिए। डीएम व एसपी ने चुनाव से सम्बंधित दास्तावेज व अन्य सामग्री के साथ कर्मियों को बुथो के लिए रवाना किया । डीएम व एसपी ने कहा कि जिस चुनाव कर्मी को चुनाव से सम्बंधित सामग्री मिल रहा है उसे पहले भली भंाती मिलान कर ले,उसके बाद बुथ के लिए रवाना हो। वही मजिस्टेट्रों से कहा कि आप लोग जिस किसी मतदान केन्द्र पर जाए तो इस बात का खास ध्यान रखना है कि किसी भी प्रत्याशी के समर्थक मतदान केन्द्र से दो सौ मीटर दुर रहने को कहे अगर बार बार मना करने के बाद भी वह नहीं मानता है तो उस पर मुकदमा दर्ज कराये। साथ ही दो घंटे पर बायोमेट्ीक मतदान करने वाले मतदताओं की संख्या का रिर्पोट कंट्रोल रूम में जरूर देते रहे। क्षेत्र में सुबह के 7बजे से शाम 5बजे तक मतदान होना है। इस दौरान कई मतदान केन्द्रों पर मतदताओं की संख्या अधिक होती है। वैसे केन्द्रों पर सावधानी व सुझबुझ से काम ले की कम समय में अधिक से अधिक मतदाता का मतदान हो सके। इसके साथ साथ चुनाव से सम्बंधित कई दिशा निर्देश दिया।

फोटो परिचय

14-भभुआ-11-रामपुर प्रखंड के मध्य विद्यालय नौहट्टा से मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होते चुनाव कर्मी

समर्थन मुल्य पर धान खरीद के लिए 145 समितियों का चयन

पिछले अधिप्राप्ति टॉस्क फोर्स की बैठक में 71 क्रय समितियों का हुआ था चयन

इस बार के टास्क फोर्स की बैठक में डीएम ने 74 क्रय समितियों पर लगाई मुहर

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

जिला प्रशासन ने खरीफ विपणन वर्ष 2021-22 में किसानों से समर्थन मुल्य पर धान खरीदने की तैयारी युद्ध स्तर पर प्रारंभ किया है। कैमूर जिले में सरकारी क्रय केन्द्रों के माध्यम से किसानों से धान खरीद के लिए प्रशासन ने 145 क्रय समितियों का चयन किया है। करीब एक पखवारे पूर्व धान अधिप्राप्ति टॉस्क फोर्स की बैठक में 71 समितियों का चयन कर किया गया था। इस बार दो दिन पूर्व हुई धान अधिप्राप्ति टॉस्क फोर्स की बैठक में डीएम ने डीएम नवदीप शुक्ला ने 74 क्रय समितियों के चयन पर मुहर लगाया है। डीएम ने डीसीओ को निर्देशित किया है कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार जिले में 15 नवम्बर से क्रय केन्द्रों का संचालन हरहाल में प्रांरभ होना चाहिए। उधर डीसीओ नयन प्रकाश ने बताया कि सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार किसानों से समय पर धान खरीद के लिए सभी तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है। उम्मीद है 15 नवम्बर से कुछ क्रय केन्द्रों पर धान की खरीद शुरु की जाएगी। उन्होंने बताया कि धान बिक्री के लिए जितने किसानों ने सहकारिता विभाग के प्रोटल पर आवेदन किया है सभी से नियमानुसार सरकार द्वारा निर्धारित समर्थन मुल्य पर धान की खरीद की जाएगी। ताकि किसानों को सरकारी क्रय केन्द्रों पर धान बेचने में किसी तरह की कठिनाई नहीं हो सके। डीएम ने डीसीओ को निर्देशित किया है कि किसान सलाहकार, कृषि समन्वयक व सहकारिता प्रसार पदाधिकारी के द्वारा किसानों के बीच प्रचार-प्रसार कराएं। जिससे सरकारी क्रय केन्द्रों पर धान बिक्री के लिए अधिक से अधिक किसान सहकारिता विभाग के प्रोटल पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सके।

भगवानपुर भभुआ सड़क पर सूखे पेड़ से खतरे की आशंका

भगवानपुर । एक संवाददाता

प्रखंड क्षेत्र के भगवानपुर भभुआ मुख्य सड़क परमालपुर गांव के पास सूखे हुए पेड़ के सड़क पर गिरने से खतरे की आशंका है। बताया जाता है, कि यह पेड़ कई महीनों से सूखा पड़ा है। जो कभी भी अचानक सड़क पर टूटकर गिरने से सड़क पर हादसा होने की आशंका बनी हुई है। वाहन चालकों का कहना है, कि इस सड़क से होकर प्रतिदिन दोपहिया व चार पहिया सैकड़ों वाहनों का आना जाना रहता है। सूखे पेड़ की टहनी हवा से अचानक टूट कर वाहनों पर गिर सकता है। लोगों का कहना है, कि वन विभाग का सूखे पेड़ को काटकर हटाने की ओर ध्यान नहीं जा रहा है। जिससे सड़क से होकर आने जाने वाले वाहनों सहित राहगीरों को पेड़ के सड़क पर गिरने से हादसा होने की आशंका बढ़ गई है। परमालपुर के ग्रामीण रामाशीष पासवान व पूर्व बीडीसी सदस्य मुसन पाल ने बताया कि सड़क के किनारे लगे पुराना पेड़ पूरी तरह से सूख गया है। जिसके टहनियां व पत्ते अब नहीं रह गए हैं। केवल पेड़ की सूखी हुई मोटी लकड़ी रह गई है। जो सड़क की ओर झुका हुआ है। इससे हादसा की आशंका जताई जा रही है। वाहन चालकों ने वन विभाग के अफसरों से सड़क के किनारे सूखे हुए पेड़ को हटाने की मांग की है।

फोटो परिचय

14-भभुआ-12-भगवानपुर प्रखंड के भभुआ भगवानपुर मुख्य सड़क पर परमालपुर गांव के पास सूखा पेड़

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें