DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ बिहार भभुआरामपुर-भगवानपुर के 225 बूथों पर कड़ी सुरक्षा में आज होगा मतदान

रामपुर-भगवानपुर के 225 बूथों पर कड़ी सुरक्षा में आज होगा मतदान

हिन्दुस्तान टीम,भभुआNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 07:51 PM
रामपुर-भगवानपुर के 225 बूथों पर कड़ी सुरक्षा में आज होगा मतदान

डीएम-एसपी ने बूथों पर गड़बड़ी करने वालों पर कड़ी कार्रवाई का दिया निर्देश

रामपुर व भगवानपुर में होने वाले मतदान के लिए रविवार को कर्मी बूथों को रवाना

सुरक्षा-व्यवस्था संधारण को लेकर चप्पे-चप्पे पर तैनात रहेंगे अफसर एवं जवान

ग्राफिक्स

65857 मतदाता डालेंगे रामपुर में वोट

63541 वोटर भगवानपुर में करेंगे वोटिंग

भभुआ। हिन्दुस्तान संवाददाता

सातवें चरण में सोमवार को रामपुर के 115 व भगवानपुर के 110 मतदान केन्द्रों पर कड़ी सुरक्षा के बीच एक लाख 29 हजार 398 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिला प्रशासन ने रामपुर प्रखंड में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक तथा भगवानपुर प्रखंड में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोटिंग का समय निर्धारित किया है। प्रशासन ने शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में चुनाव को संपन्न कराने के लिए सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है। डीएम नवदीप शुक्ला व एसपी राकेश कुमार ने जिले के पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों को मतदान के दौरान बुथों पर गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई का निर्देश दिया है। द्वय अफसरों ने रामपुर व भगवनपुर में पहुंचकर चुनाव ड्यूटी में लगाए गए सेक्टर दंडाधिकारी, जोनल व सुपर जोनल दंडाधिकारियों को संयुक्त रुप से ब्रिफिंग कर उनके कार्य एवं दायित्व का बोध कराया। डीएम ने कहा कि मतदान के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं होनी चाहिए। अफसरों को वोटिंग के दौरान बुथों पर व क्षेत्र में भ्रमणशील रहते हुए हर गतिविधी पर पैनी नजर रखने को कहा है। उन्होंने मतदान केन्द्रों पर तैनात पुलिस व प्रशासनिक अफसरों को यह भी निर्देशित किया है कि मतदान के दौरान किसी बुथ पर अगर गड़बड़ी की संभावना हो तो पेट्रौलिंग मजिस्ट्रेट व पीठासीन पदाधिकारी, जिला कंट्रौल रुम एवं वरीय अफसरों को बिना देर किए सूचना दें। ताकि प्रशासनिक पदाधिकारी बिना देर किए संबंधित बुथों पर पहुंचकर मामले को सुलझा सकें। डीएम-एसपी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि शान्तिपूर्ण, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में पंचायत चुनाव को संपन्न कराना जिला प्रशासन की प्राथमिकता में है। मतदान के दौरान गड़बड़ी करने वालों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्सा जाएगा।

रामपुर में 33 व भगवानपुर में हैं 50 नक्सल बुथ

भभुआ। जिला प्रशासन ने रामपुर प्रखंड में 33 व भगवानपुर प्रखंड में 50 मतदान केन्द्रों को नक्सल घोषित किया है। प्रशासन ने दोनों प्रखंडों के पहाड़ी क्षेत्रों में स्थित नक्सल बुथों पर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया है, ताकि असमाजिक तत्वों द्वारा मतदान के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी करने की कोशिश नहीं की जा सके। नक्सल प्रभावित बुथों पर जिला पुलिस के अलावा सीआरपीएफ के जवानों की तैनाती भी की गई है। इसके अलावा जिले के वरीय पुलिस व प्रशासनिक अफसर भी सुरक्षा-व्यवस्था को ले क्षेत्र में पूरे दिन भ्रमणशील रहेंगे।

क्षेत्र में प्रवेश से पहले सीमा पर होगी कड़ी जांच

भभुआ। निष्पक्ष व शान्तिपूर्ण वातावरण में त्रिस्तरीय चुनाव को संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने रामपुर व भगवानपुर प्रखंड को जोड़ने वाली सभी सीमाओं पर पुलिस की कड़ी पहरा लगा दी है। रामपुर प्रखंड को रोहतास के चेनारी प्रखंड की सीमा दुर्गावती नदीं पुल व अमांव के पास नदीं पर बने पुल पर वोटिंग के दौरान क्षेत्र में प्रवेश करने व आने-जाने वाले सभी लोगों पर प्रशासन की नजर रहेगी तथा वाहनों की संघन जांच की जाएगी। प्रशासनिक सूत्रों की माने रामपुर व भगवानपुर को जोड़ने वाली सीमाओं पर उत्पाद विभाग के अधिकारी भी जांच अभियान चलाएंगे।

बुथों पर भ्रमणशील रहेंगे मास्टर ट्रेनर व इंजीनियर

भभुआ। डीएम ने कहा कि मतदान के दिन रामपुर में सुबह सात बजे से लेकर शाम पांच बजे तक तथा भगवानपुर में सुबह सात बजे से लेकर दोपहर तीन बजे तक मास्टर ट्रेनर एवं वेल के इंजीनियर बुथों पर भ्रमणशील रहेंगे। मतदान के दौरान अगर किसी बुथ पर इवीएम में तकनीकि खराबी आई तो मास्टर ट्रेनर व वेल के इंजीनियर बिना देर किए उसे ठीक करेंगे। ताकि मतदान की प्रक्रिया में किसी तरह की बाधा उत्पन्न नहीं हो सके। अगर इवीएम ठीक नहीं हो सका तो संबंधित बुथों पर तत्काल दुसरा इवीएम लगाया जाएगा।

रामपुर प्रखंड में कुल इतने है मतदाता

65857 कुल मतदाता है रामपुर प्रखंड में

34505 है कुल पुरुष मतदाताओं की संख्या

313051 हैं रामपुर में महिला मतदाता

01 अन्य मतदाता भी रामपुर में करेंगे वोटिंग

भगवानपुर प्रखंड में है कुल इतने मतदाता

63541 कुल मतदाता है भगवानपुर प्रखंड में

32944 पुरुष मतदाता भगवानपुर में डालेंगे वोट

30595 भगवानपुर में है कुल महिला मतदाता

02 अन्य मतदाता भी करेंगे मताधिकार का प्रयोग

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें