ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआपुलिस ने बचाई शहर की नाबालिग लड़की की जिंदगी

पुलिस ने बचाई शहर की नाबालिग लड़की की जिंदगी

राजस्थान के उम्रदराज व्यक्ति से उसके माता-पिता करा रहे थे शादी, मौके से राजस्थान व गुजरात के तीन लोगों को उठाया, पांच पर...

पुलिस ने बचाई शहर की नाबालिग लड़की की जिंदगी
हिन्दुस्तान टीम,भभुआWed, 04 Aug 2021 07:50 PM
ऐप पर पढ़ें

राजस्थान के उम्रदराज व्यक्ति से उसके माता-पिता करा रहे थे शादी

मौके से राजस्थान व गुजरात के तीन लोगों को उठाया, पांच पर केस

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

नगर थाने की पुलिस ने बाल विवाह करने के आरोप में राजस्थान के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। जबकि शहर के वार्ड सात में बाल विवाह करने व कराने के आरोप में पुलिस ने राजस्थान के दुल्हा सहित पांच लोगों के खिलाफ थानाध्यक्ष सह बाल कल्याण पदाधिकारी रामानन्द मण्डल द्वारा एफआईआर दर्ज की गई है। नगर थाना के सब इंस्पेक्टर विनय कुमार द्वारा कराए गए मुकदमा में कहा गया है कि मंगलवार की रात सूचना मिली कि शहर के वार्ड 7 में एक नाबालिग लड़की की शादी राजस्थान के उम्रदराज व्यक्ति के साथ कराई जा रही है।

जांच में पुलिस महिला सब इंस्पेक्टर रुबी कुमारी के नेतृत्व में पहुंची पुलिस को देखते ही कई लेाग भाग निकले। लेकिन, मकान की छत पर तीन व्यक्ति व एक लड़की उपस्थित मिली, जो राजस्थान के करौली जिला के हिन्डौन थाना के खैरा जमालपुर निवासी धर्मेन्द्र सिंह जो दुल्हा है, उसका दोस्त दयाल सिंह हिन्डौन व गुजरात के अहमदाबाद जिला के रेवाडी अमरीबारी निवासी गाड़ी का ड्राइवर कुणाल जाट थे। पूछताछ में लड़की द्वारा बताया गया कि उसके माता-पिता जबरन उसकी शादी राजस्थान के धर्मेन्द्र सिंह के साथ करा रहे हैं। पुलिस की गाड़ी देखते ही उसके माता-पिता भाग निकले।

पुलिस के आने से लड़की की जिंदगी बच गई, अन्यथा कुछ ही देर में उसे उक्त तीनों व्यक्ति अपने साथ लेकर राजस्थान चले जाते। पुलिस ने चारों को नगर थाना लाया। पुलिस ने नाबालिग से शादी करने के आरोप में तीनों राजस्थान के व्यक्ति व शादी कराने वाले लड़की के माता-पिता के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। तीनों व्यक्तियों को जेल भेजने की कार्रवाई कर रही है।

फोटो परिचय

4-भभुआ-17- शहर के वार्ड सात से गिरफ्तार नगर थाना में गिरफ्तार राजस्थान के तीनों आरोपित।

सड़क दुघर्टना में तीन लोग घायल

भभुआ। जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र में बुधवार को हुई सड़क दुर्घटना में तीन लोग घायल हो गए। घायलों में मोहनियां के सुनील कुमार, भभुआ के अवधेश सिंह व टोड़ी के रीतेश कुमार शामिल हैं। सभी का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। हि.प्र.

गिरकर एक घायल

भभुआ। चैनपुर थाना क्षेत्र के बजरडिहवां गांव में गिरकर एक व्यक्ति घायल हो गया। घायल देवनीश कुमार का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया। हि.प्र.

चंदन बने पीएचसी प्रभारी

रामपुर। पीएचसी का प्रभारी डॉ. चन्दन कुमार को बनाया गया है। उन्होंने बुधवार को डॉ. सत्यस्वरूप प्रसाद से प्रभार लिया। उन्होंने कहा कि वह आमजनों के स्वास्थ्यहित व सरकार तथा विभाग के निर्देश पर काम करेंगे।

कटिहार मेयर की हत्या के खिलाफ कैंडल मार्च

रामपुर। जय जनता पार्टी के कार्यकर्ता घनश्याम पासवान के नेतृत्व में कटिहार मेयर की हत्या के विरोध में मंगलवार को देर शाम कैंडल मार्च बेलांव में निकाला। कार्यकर्ताओं ने उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए घटना की निदा की और दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग की।

साधु-संत की मड़ई में लगी आग

रामपुर। करमचट थाना क्षेत्र बहेरी महावीर मंदिर परिसर में बनी फूंस की झोपड़ी में आग गई, जिससे काफ समान जल गए। सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों ने आग बुझाने की कोशिश की। लेकिन, तब तक जल चुकी थी। इस घटना में साधु-संत बाल-बल बच गए। किसी ने झोपड़ी में जल रहा अखंड दीप से तो किसी द्वारा विद्युत तार के शॉट शर्किट से आग लगने की बात कह रहा था। ग्रामीण विद्यार्थी दुबे ने बताया कि बहेरी गांव में आगामी वर्ष के फरवरी माह से लक्ष्मी नारायण महायज्ञ होना है। इसके लिए साधु-संत उक्त मंदिर परिसर में फूस की झोपड़ी बनाकर रह रहे हैं।

चार लीटर महुआ शराब के साथ धंंधेबाज को पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल

रामपुर। बेलांव थाने की पुलिस ने मंगलवार को बेलांव-खरेन्दा पथ पर चार लीटर महुआ शराब के साथ बिछियां गांव के मनोज कुमार को गिरफ्तार किया। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष सुहेल अहमद ने की है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें