DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   बिहार  ›  भभुआ  ›  जहरीले सांप ने दो ग्रामीणों को डंसा, एक की मौत
भभुआ

जहरीले सांप ने दो ग्रामीणों को डंसा, एक की मौत

हिन्दुस्तान टीम,भभुआPublished By: Newswrap
Sun, 04 Oct 2020 08:02 PM
जहरीले सांप ने दो ग्रामीणों को डंसा, एक की मौत

भोखरा गांव के दूसरे पीड़ित का सदर अस्पताल में चल रहा इलाज

शनिवार की रात घर में जमीन पर सोए थे ग्रामीण, दोनों आए अस्पताल

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

सोनहन थाना क्षेत्र के भोखरा गांव में शनिवार की रात जहरीले सांप ने दो ग्रामीणों को डंस लिया। इनमें से एक ग्रामीण की मौत हो गई, जबकि दूसरे का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है। मृतक 37 वर्षीय बीरबल मुसहर जिले के सोनहन थाना क्षेत्र के भोखरा गांव का निवासी है। जबकि उसी के गांव के मुखु मुसहर का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है।

घटना के बारे में बताया जाता है कि शनिवार की रात बीरबल मुसहर अपने घर के एक कमरे में जमीन पर पत्नी लक्ष्मीना देवी, बेटों सुग्रीव मुसहर, छोटू मुसहर, बेटियों शरीफा व फुलेश्वरी के साथ सोया था। दरवाजा के नीचे थोड़ा फांक था। इसी फांक से शनिवार की रात 12 बजे करैत सांप घर में घुसा और बीरबल के बाए हाथ में डंस लिया। सांप को जाते बीरबल ने देख लिया। परिजनों को जगाकर घटना की जानकारी दी।

परिजन बीरबल को अहिरांव सतीदाई, पहड़िया सहित अन्य जगहों पर ले जाकर झाड़फूक कराया। जब कोई लाभ नहीं मिला तब उसे सदर अस्पताल लाने के लिए रविवार की सुबह सात बजे चले। जद्दूपुर गांव के पास बीरबल ने दम तोड़ दिया। लेकिन, परिजन सदर अस्पताल लेकर आए, जहां डाक्टर ने जांच कर बीरबल को मृत घोषित कर दिया।

परिजनो ने सोनहन थानाध्यक्ष शशिभूषण कुमार को सूचना दी। थानाध्यक्ष ने बीरबल के शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल में कराया। मींव पंचायत की मुखिया धर्मशीला देवी ने मृतक के परिजनों को कबीर अंत्येष्टि योजना से तीन हजार रुपया दिया। पारिवारिक लाभ योजना से 20 हजार रुपया दिलवाने के लिए बीडीओ ने आश्वासन दिया। आपदा प्रबंधन विभाग से चार लाख रुपया दिलवाने के लिए लिखा गया।

फोटो-04 अक्टुवर भभुआ- 4

कैप्शन- सांप के डंसने से हुई मौत के बाद रविवार को शव का पोस्टमार्टम कराने सदर अस्पताल पहुंचे परिजन व अन्य।

फोटो-04 अक्टुवर भभुआ- 8

कैप्शन- सांप के डंसने के बाद रविवार को सदर अस्पताल में इलाज कराता भोखरा गांव का पीड़ित।

संबंधित खबरें