ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआसोलर लाइट से जगमग होगा पंचायत भवन (पेज चार)

सोलर लाइट से जगमग होगा पंचायत भवन (पेज चार)

भगवानपुर। प्रखंड की पढ़ौती पंचायत सरकार भवन अब जल्द ही सोलर लाइट से जगमग होगा। हालांकि पहले से इलेक्ट्रॉनिक बिजली आपूर्ति का प्रबंध किया जा रहा है। अब इस भवन की छत पर सोलर प्लेट लगाया जा रहा है, जिससे...

सोलर लाइट से जगमग होगा पंचायत भवन (पेज चार)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआTue, 25 Jan 2022 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

भगवानपुर। प्रखंड की पढ़ौती पंचायत सरकार भवन अब जल्द ही सोलर लाइट से जगमग होगा। हालांकि पहले से इलेक्ट्रॉनिक बिजली आपूर्ति का प्रबंध किया जा रहा है। अब इस भवन की छत पर सोलर प्लेट लगाया जा रहा है, जिससे बिजली नहीं रहने पर भी सभी कम्प्यूटर सिस्टम संचालित होते रहेंगे। पंचायत की मुखिया उषा देवी के प्रतिनिधि मंटू शुक्ला ने बताया कि इंजीनियर द्वारा अभी हाल में ही सोलर प्लेट लगाया गया है। कुछ ही दिनों में यह चालू होने वाला है। इसके चालू होने से पंचायत आरटीपीएस काउंटर , मिट्टी जांच का काम आसान हो जाएगा और भवन के सभी बल्ब सोलर प्लेट से प्रकाश देंगे। (ए.सं.)

अतिक्रमण रोकने का दिया आवेदन

रामपुर। बेलांव थाना क्षेत्र के पुनाव गांव में बिहार सरकार की भूमि पर गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा अतिक्रमण कर मकान बनाए जाने की शिकायत की गई है। मामले में ग्रामीण ओमप्रकाश सिंह द्वारा सीओ को आवेदन दिया गया है। आवेदन में बताया गया है कि बिहार सरकार की छह डी. भूमि है, जिसका अतिक्रमण कर मकान बनाया जा रहा है। इस संबंध में पूछने पर अंचलाधिकारी लवली कुमारी ने बताया कि मेरे संज्ञान में ऐसा मामला नहीं आया है। अगर कार्यालय में आवेदन मिला होगा, तो मेरे पास आएता तो उसका उपने स्तर से जांच करूंगी। अगर बिहार सरकार भूमि पर अतिक्रमण किया जा रहा होगा तो खाली कराया जाएगा।

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर दिलाई शपथ

रामपुर। प्रखंड कार्यालय परिसर में मंगलवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया गया। प्रखंड प्रमुख घूरा यादव के नेतृत्व में जनप्रतिनिधियों व पदधिकारियों ने शपथ ली। इस दौरान कहा कि हम भारत के नागरिक हैं। लोकतंत्र में अपनी पूर्ण आस्था रखते हुए यह शपथ लेते हैं कि हम अपने देश की लोकतांत्रिक परंपराओं की मर्यादा को बनाए रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन की गरिमा को अक्षुण्य रखते हुए निर्भीक होकर धर्म, वर्ग, जाति, समुदाय अथवा अन्य किसी भी प्रलोभवन से प्रभावित हुए बिना ही सभी निर्वाचन में मताधिकार का प्रयोग करूंगा। मौके पर बीडीओ संजय पाठक, रविशंकर बिहारी आदि थे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें