ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News बिहार भभुआचुनाव सामाग्री तैयार कर डिस्पैच सेंटर भिजवा रहे अधिकारी (पेज तीन)

चुनाव सामाग्री तैयार कर डिस्पैच सेंटर भिजवा रहे अधिकारी (पेज तीन)

मतदामा सूची, कलम, मुहर, गोंद एवं अन्य चीजों का पैकेट तैयार कर रहे हैं कर्मी मतदामा सूची, कलम, मुहर, गोंद एवं अन्य चीजों का पैकेट तैयार कर रहे हैं...

चुनाव सामाग्री तैयार कर डिस्पैच सेंटर भिजवा रहे अधिकारी (पेज तीन)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआMon, 27 May 2024 08:45 PM
ऐप पर पढ़ें

मतदामा सूची, कलम, मुहर, गोंद एवं अन्य चीजों का पैकेट तैयार कर रहे हैं कर्मी
ईवीएम व मतदान सामाग्री के साथ 31 मई को बूथों पर रवाना किए जाएंगे अफसर

भभुआ, हिन्दुस्तान संवाददाता। लोकसभा चुनाव की तैयारी अंतिम दौर में है। जिला प्रशासन एक जून को होने वाले मतदान को लेकर चुनाव सामग्री जिला मुख्यालय से डिस्पैच सेंटर में भिजवाने का काम शुरू करा दिया है। लिच्छवी भवन के बगल में स्थित पंचायती राज विभाग के भवन में कर्मियों द्वारा मतदाता सूची, कलम, मुहर, गोंद एवं अन्य आवस्यक चुनाव सामाग्री का पैकेट तैयार किया जा रहा है। जबकि ईवीएम, वीवीपैट, बैलेट कंट्रोल यूनिट तथा अन्य मतदान सामग्री के साथ मतदान कर्मी 31 मई को मतदान केन्द्रों के लिए रवाना होंगे।

जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार, चुनाव सामग्री का पैकेट तैयार किए जाने के दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा अफसरों की ड्यूटी भी लगाई है। अफसरों को यह जिम्मेवारी दी गई है कि वह अपने स्तर से यह जांच करेंगे कि किसी पैकेट में कोई समान छूट तो नहीं रहा है। अगर किसी पैकेट में कोई समान नहीं पैक हुआ तो इसकी जवाबदेही कर्मी के साथ-साथ वहां प्रतिनियुक्त किए गए पदाधिकारी की भी होगी। जिला प्रशासन से मिली जानकारी के अनुसार, 28 मई तक सभी 11 प्रखंडों के लिए चुनाव सामग्री पहुंचा दिया जाएगा। 30 मई से जिला प्रशासन के अधिकारी व कर्मियों की ड्यूटी डिस्पैच सेंटर में लग जाएगी।

फोटो-27 मई भभुआ- 8

कैप्शन- पंचायती राज विभाग के भवन से सोमवार को मतदान सामग्री को डिस्पैच सेंटर पर भेजने के लिए पैकेट को वाहन पर लोड करते मजदूर।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।