ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआअब ग्रामीणों को जागरूक करेंगे कुदरा के शिक्षक (पेज पांच)

अब ग्रामीणों को जागरूक करेंगे कुदरा के शिक्षक (पेज पांच)

घर-घर जाकर लोगों जागरूक करने के लिए बनाई गई शिक्षकों की टीम, प्रत्येक दिन जागरूकता अभियान की रिपोर्ट प्रखंड कार्यालय को दी...

अब ग्रामीणों को जागरूक करेंगे कुदरा के शिक्षक (पेज पांच)
हिन्दुस्तान टीम,भभुआTue, 01 Jun 2021 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

घर-घर जाकर लोगों जागरूक करने के लिए बनाई गई शिक्षकों की टीम

प्रत्येक दिन जागरूकता अभियान की रिपोर्ट प्रखंड कार्यालय को दी जाएगी

कुदरा। एक संवाददाता

प्रखंड के डंगरी मिडिल स्कूल में मंगलवार को कोरोना को लेकर शिक्षकों की बैठक हुई, जिसमें कोरोना वैक्सीन के लिए ग्रामीणों को जागरुक करने के लिए तीन टीम बनाई गई, जो प्रतिदिन का रिपोर्ट प्रखंड कार्यालय को सौंपेगी। बैठक की अध्यक्षता शिक्षा समिति के अध्यक्ष कन्हैया राय ने की। शिक्षकों ने कहा कि सोमवार को बीआरसी में आयोजित हेडमास्टर व अधिकारियों की बैठक में बताया गया कि कुदरा में वैक्सीनेशन की रफ्तार काफी धीमी है। इसमें तेजी लाने के लिए शिक्षकों को हर सम्भव प्रयास करने को कहा गया।

बैठक में मिले निर्देश को लेकर मंगलवार को शिक्षकों की बैठक में टीम टीम बनाई गई। पहली टीम पूर्वी क्षेत्र, दूसरी टीम पश्चिमी भाग में और तीसरी टीम डंडोरी में लोगों को जागरूक करेगी। टीम में जयकृष्ण पाल, आशा देवी, शकुंतला देवी, अखतरी बीबी, मोहमद अंजुम अंसारी, इसरत खातून, उर्मिला कुमारी, तारा देवी, आसमुना देवी, माधुरी देवी, किरण श्रीवास्तव, पूनम पाल, अमृता सिह को शामिल किया गया है।

लॉकडाउन को लेकर प्रशासन ने किया प्रचार-प्रसार

कुदरा। लॉकडाउन 4 के लिए सरकार द्वारा दिये गए निर्देशों को लागू कराने के लिए प्रशासन द्वारा मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र में ध्वनि विस्तारक यंत्र से प्रचार-प्रसार किया गया। बीडीओ ने बताया कि लॉकडाउन फोर में सरकार द्वारा कुछ छूट दी गई है। हालांकि फिर भी लोगों को घर से बाहर निकलते समय मॉस्क का प्रयोग एवं सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। लोगों को भीड़ लगाने की छूट नहीं दी गई है। सरकार द्वारा दी गई राहत के बारे में लोगों को विस्तारपूर्वक ध्वनियंत्र से जानकारी दी गई। सभी नए निर्देश बुधवार से लागू होंगे।

13 लीटर शराब के साथ दो गिरफ्तार, ऑटो जब्त

दुर्गावती । दुर्गावती-रामगढ़ पथ में कबिलासपुर के पास मंगलवार को पुलिस ने ऑटो से तेरह लीटर शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों यूपी से शराब लेकर आ रहे थे। मिली जानकारी के अनुसार, मोहनियां थाना क्षेत्र के डड़वा गांव निवासी सुहैल खान व विजय बिंद दोनों सीमावर्ती यूपी से ऑटो में अंग्रेजी शराब लेकर आ रहे थे। कबिलासपुर में वाहनों की जांच कर रही थी। पुलिस ने ऑटो की जांच शुरू की तो उसमें अंग्रेजी शराब 8 पीएम की कुल 72 टेट्रा पैक बोतल कुल 12.96 लीटर बरामद किया गया है। पकड़े गये दोनों धंधेबाजों के विरुद्ध पुलिस एफआईआर करने की प्रक्रिया मे जुट गई है।

150 की जांच, 130 का वैक्सिनेशन

कुदरा। कोरोना पर शत प्रतिशत सफलता हासिल करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अभियान के तहत मंगलवार को 150 लोगों की जांच की गई। जबकि 130 लोगों को वैक्सीन दी गई। उक्त आशय की जानकारी पीएचसी प्रभारी डॉ. रीता कुमारी ने दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें