ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआकैमूर के वरीय अफसर की बेटी समेत नौ मिले पॉजिटिव

कैमूर के वरीय अफसर की बेटी समेत नौ मिले पॉजिटिव

जिले की 44 मेडिकल टीम के सदस्यों ने लिया 2408 लोगों का सैंपल, जांच के बाद अब तक 1313 लोगों की रिपोर्ट आई है कोरोना...

कैमूर के वरीय अफसर की बेटी समेत नौ मिले पॉजिटिव
हिन्दुस्तान टीम,भभुआTue, 15 Sep 2020 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

जिले की 44 मेडिकल टीम के सदस्यों ने लिया 2408 लोगों का सैंपल

जांच के बाद अब तक 1313 लोगों की रिपोर्ट आई है कोरोना संक्रमित

05 वर्षीया बच्ची है कोरोना पीड़ित

12 सौ 33 लोग हो चुके हैं स्वस्थ

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

कैमूर जिले के एक वरीय प्रशासनिक पदाधिकारी की पांच वर्षीया बेटी की जांच रिपोर्ट कोराना पॉजिटिव आई है। इसकी जांच पटना में हुई है। वैसे जिले में रैपिड एंटीजन किट व पटना की जांच में उक्त सहित नौ लोग कोरोना संक्रमित मिले। कैमूर के विभिन्न अस्पतालों की मेडिकल टीम द्वारा 2408 लोगों का सैंपल लिया गया। जांच में 2399 लोगों की रिपोर्टं निगटिव आई है। इसकी पुष्टि सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार तिवारी ने की है।

उन्होंने बताया कि जिले के विभिन्न अस्पतालों में कोरोना जांच के लिए सैंपल लेने की ड्यूटी कैमूर की 44 मेडिकल टीम कर रही है। जिले में अब तक 107942 लोगों की कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर जांच की जा चुकी है। जांच के दौरान 106320 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई।

सिविल सर्जन ने बताया कि जिले में अब तक कुल 1313 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इनमें से 1233 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इन्हें प्रमाण पत्र भी दिया जा चुका है। स्वस्थ होने के बाद भी उन्हें सात दिनों तक होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई। इन मरीजों की नियमित स्वास्थ्य जांच करते हुए इलाज किया गया।

उन्होंने बताया कि जिले में फिलहाल 68 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित रह गए हैं। इनमें से 30 मरीज होम आइसुलेशन में व 38 जिला मुख्यालय के आइसुलेशन वार्ड में इलाजरत हैं। जबकि एक पुलिस इंस्पेक्टर, एक स्वास्थ्यकर्मी व एक किसान सलाहकार सहित 13 लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई।

चार कोरोना मरीज स्वस्थ होकर लौटे घर

भभुआ। जिले के आइसुलेशन वार्ड से मंगलवार को कोरोना वायरस से संक्रमित चार मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए। उन्हें स्वास्थ्य विभाग ने डिस्चार्ज कर प्रमाण पत्र दे दिया है। उक्त आशय की जानकारी सदर अस्पताल के प्रबंधक ऋषिकेश जायसवाल ने दी और बताया कि इसके पहले भी 1229 संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं।

फोटो-15 सितम्बर भभुआ- 10

कैप्शन- कोरोना जांच के लिए मंगलवार को सदर अस्पताल के ओपीडी में संभावित मरीज का सैंपल लेता स्वास्थ्यकर्मी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें