ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News बिहार भभुआकैमूर में चुनाव के बाद रवाना हुई पारा मिलिट्री फोर्स

कैमूर में चुनाव के बाद रवाना हुई पारा मिलिट्री फोर्स

सीवान, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, छपरा में मतदान कराने के लिए गए जवान, सीआरपीएफ, बीएसएफ, मेघालय पुलिस, एसएसबी, आरपीएफ हैं...

कैमूर में चुनाव के बाद रवाना हुई पारा मिलिट्री फोर्स
हिन्दुस्तान टीम,भभुआThu, 29 Oct 2020 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

सीवान, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, छपरा में मतदान कराने के लिए गए जवान

सीआरपीएफ, बीएसएफ, मेघालय पुलिस, एसएसबी, आरपीएफ हैं शामिल

ग्राफिक्स

70 कंपनी अर्द्धसैनिक बल के जवान कैमूर से हुए रवाना

07 सौ पारा मिलिट्री फोर्स की निगरानी में हुआ चुनाव

भभुआ। हिन्दुस्तान प्रतिनिधि

कैमूर जिले में शान्तिपूर्ण विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के बाद गुरुवार को पारा मिलिट्री फोर्स की 70 कंपनियां कैमूर से रवाना कर दी गई। इस कंपनी में 700 जवान व अफसर शामिल थे, जो देश के विभिन्न राज्यों से कैमूर में चुनाव कराने पहुंचे थे। उन्हें विशेष वाहन से भेजा गया। सीआरपीएफ, बीएसएफ, मेघालय पुलिस, एसएसबी, आरपीएफ व बीएमपी की विभिन्न कंपनियों की पारा मिलिट्री फोर्स शामिल थी।

कैमूर में 28 अक्टूबर को शान्तिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने में इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रही। खासकर नक्सल प्रभावित चैनपुर विधानसभा क्षेत्र के अधौरा, चैनपुर व भगवानपुर प्रखंड में। यहां चुनाव संपन्न कराने के बाद अर्द्धसैनिक बल के अफसर व जवानो को बिहार के सीवान, मुजफ्फरपुर, दरभंगा, छपरा व सीवान जिले में मतदान कराने के लिए विशेष वाहन से भेजा गया। पारा मिलिट्री फोर्स के अफसर व जवानो को कैमूर के अभियान एएसपी नीतिन कुमार द्वारा सूची के अनुसार विशेष वाहन से दूसरे जिलो में रवाना कराया गया।

ज्ञात हो कि जिले में शान्तिपूर्ण व निष्पक्ष विधानसभा चुनाव कराने के लिए देश के दूसरे राज्यों से पहुंची पारा मिलिट्री फोर्स के जवानों का आवासन कैमूर के विभिन्न स्कूल-कॉलेजां में बनाया गया था। वहां इनके लिए पेयजल, शौचालय, प्रकाश, स्नानागार आदि की सुविधाएं मुहैया कराई गइ्र थी। हालांकि एसपी द्वारा चुनाव कराने के लिए 100 कंपनियों की मांग की गई थी। लेकिन, 70 कंपनियों में ही चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न करा लिया गया।

जिले में विधानसभा चुनाव के दौरान कैमूर के सभी मतदान केन्द्रों पर पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद द्वारा पारा मिलिट्री फोर्स के जवान व अफसरों को चौकस रखा गया था, जहां उनकी निगरानी में शान्तिपूर्ण चुनाव सम्पन्न करा लिया गया। कैमूर के नक्सल प्रभावित इलाकों से लेकर मैदानी क्षेत्रों तक में अर्द्धसैनिक बल के जवान व अफसर दिन-रात भ्रमणशील रहकर लोगों को निर्भिक हो वोट देने के लिए जागरुक करते रहे।

फोटो-29 अक्टूबर भभुआ- 5

कैप्शन- कैमूर में विधानसभा चुनाव संपन्न कराने के बाद गुरुवार को उत्तरी बिहार में मतदान कराने पिकअप वैन से जाते अर्द्धसैनिक बल के जवान।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें